logo

  • 18
    08:55 am
  • 08:55 am
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

दुकानों के बाहर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, केजरीवाल बोले- सारी छूट वापस ले लेंगे

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में अभी तक शराब की बिक्री बंद थी. सोमवार से लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत हो गई है. देश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है. इन जोन के अनुसार देश में शराब की बिक्री की शुरुआत भी हो चुकी है. सोमवार को सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गईं. दिल्ली के भी कई इलाकों में ऐसा देखा गया. कुछ जगह तो भगदड़ भी मची. लोगों के इस रवैये पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है.

उन्होंने कहा कि अगर हमें अब मालूम पड़ा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो हमें उस इलाके को सील करना होगा और जो भी छूट दी जा रही है उसे वापस लेना होगा. दिल्ली के लोगों के सेहत के लिए हमें कड़े कदम उठाने पड़ेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आप लोग कसम खा लें कि कल से ऐसी हरकत नहीं करेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. ये आपके सेहत के लिए है. कोई दुकान बंद नहीं हो रही. दुकानें खुली रहेंगी. ऐसी भगदड़ नहीं करनी है. अगर अब हमें पता चला कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा तो हमें उस इलाके को सील करना होगा.

और क्या कहा सीएम केजरीवाल ने

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डेढ़ महीने के लॉकडाउन के बाद आज से केंद्र सरकार ने देश के अलग-अलग हिस्सों में कुछ छूट दी. देश को तीन जोन में बांटा गया है. ग्रीन जोन में काफी छूट हैं. ऑरेंज में थोड़ी कम है और रेड जोन में काफी कम रियायतें दी गई हैं. दिल्ली को रेड जोन में रखा गया और काफी कम रियायतें दी गई हैं. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक हमने उन सभी गतिविधियों की इजाजत दी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments