logo

  • 18
    09:35 am
  • 09:35 am
logo Media 24X7 News
news-details
समाचार पत्र

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस का रिसाव बंद, 3000 लोग रेस्क्यू, 7 की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया है. यह घटना गुरुवार सुबह हुई. इसके बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल है. अभी भी हालत नियंत्रण में नहीं है. स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास के गांवों को खाली करा लिया है.

बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है. इस जहरीली गैस के कारण फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हैं. फिलहाल, पांच गांव खाली करा लिए गए. सैकड़ों लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं.घंटों मेहनत के बाद रिसाव पर काबू पा लिया गया है. इसके साथ ही फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया है. अभी 170 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. सीएम जगन मोहन रेड्डी भी विशाखापट्टनम के लिए रवाना हो गए हैं.

7 लोगों की मौत, 20 की हालत गंभीर

सरकारी अस्पताल में 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसमें अधिकतर बुजुर्ग और बच्चे हैं. बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल में 150-170 लोग भर्ती कराए गए हैं. इसके अलावा कई लोगों को गोपालपुरम के प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. 1500-2000 बेड की व्यवस्था कर ली गई है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments