logo

  • 20
    06:38 pm
  • 06:38 pm
logo Media 24X7 News
news-details
दुनिया

कोरोना को लेकर डोनाल्ड ट्रंप पर भड़के बराक ओबामा, फोन कॉल लीक

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. इस महामारी में सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका का हो रहा है. इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बिगड़े हालात को लेकर डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथ लिया है. ओबामा ने ट्रंप के रवैये को अराजक आपदा बताया है.

बराक ओबामा का ट्रंप पर निशाना साधने वाला एक कॉल लीक हुआ है. ओबामा वेब कॉल में अपने प्रशासन के कुछ पूर्व सहयोगियों को संबोधित कर रहे थे.  इसी मीटिंग में ओबामा ने लोगों से अपील की है कि वे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन का साथ दें.

दरअसल, ओबामा ने ओबामा अलुम्नाई असोसिएशन से संबंधित करीब 300 लोगों से बातचीत की है. इन सभी लोगों ने ओबामा के कार्यकाल में काम किया था. इस दौरान ओबामा ने लोगों से वर्तमान परिदृश्य और आने वाले चुनाव के बारे में बातचीत की. इस दौरान उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बारे में भी अपनी बात रखी.

रिपोर्ट के मुताबिक इस कॉल के जरिए उन्होंने अपने पूर्व सहयोगियों से कहा कि आने वाला चुनाव हर स्तर पर काफी अहम होने वाला है क्योंकि हम सिर्फ एक व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं. हम लंबे समय तक चलने वाले स्वार्थी होने, दूसरों को दुश्मन की तरह देखने, आपस में बंटे होने और अराजक होने के ट्रेंड के खिलाफ लड़ रहे हैं.

ओबामा ने कहा कि वैश्विक महामारी के खिलाफ हमारा जवाब निराशाजनक और ठंडा है. इस मानसिकता के साथ यह काफी अराजक आपदा जैसा हो गया है. इस कॉल में बराक ओबामा ने कहा है कि आने वाले चुनाव में वह जो बिडेन के लिए प्रचार भी करेंगे

रॉयटर्स के मुताबिक ओबामा का यह वेब कॉल याहू न्यूज के हवाले से प्राप्त हुआ है. इसमें ओबामा ने अपने पूर्व सहयोगियों से कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की है. वे उन्हें एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. और आने वाले चुनावों के लिए एकजुट कर रहे हैं. अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments