logo

  • 28
    07:45 pm
  • 07:45 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

MP मामले पर SC का राज्य सरकार, कांग्रेस और बागी विधायकों को नोटिस, कल होगी सुनवाई

 

मध्य प्रदेश के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने अभी राज्य सरकार, स्पीकर और बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है, जिसपर कल सुनवाई होगी. मध्य प्रदेश में पिछले दो हफ्तों से जारी सियासी घमासान अपने चरम पर है. सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन बहुमत परीक्षण नहीं हो पाया. विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया, हालांकि राज्यपाल लालजी टंडन की ओर से कमलनाथ सरकार को 17 मार्च तक बहुमत साबित करने को कहा गया.

  • मध्य प्रदेश मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • राज्य सरकार, स्पीकर, पार्टी को SC का नोटिस
  • अब इस मामले में बुधवार को होगी सुनवाई
  • SC का सरकार और बागी विधायकों को नोटिस, कल होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार को स्टैंडिंग काउंसिल के जरिए नोटिस जारी किया है. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी और स्पीकर को भी नोटिस जारी किया गया है. इसी के साथ सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया गया है और अब बुधवार को इस मामले पर सुनवाई होगी.

सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में मध्य प्रदेश मामले को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है. बीजेपी की ओर से मुकुल रोहतगी ने अदालत में कहा कि ये पूरा मामला लोकतंत्र को जीवित रखने को लेकर है, लेकिन दूसरा पक्ष इस मामले में कृतज्ञता नहीं दिखा रहा है.
इस दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मीडियाकर्मियों को कोर्ट में आने से नहीं रोका गया होगा, जिसपर उन्हें जानकारी दी गई कि कुछ मीडियाकर्मियों को अदंर आने की इजाजत है.

 

  • सुप्रीम कोर्ट में अब से कुछ देर में मध्य प्रदेश मामले की सुनवाई शुरू होगी. शिवराज सिंह चौहान और भाजपा विधायकों की ओर से मुकुल रोहतगी अदालत में पेश होंगे, जबकि बागी कांग्रेस विधायकों की तरफ से पूर्व ASG मनिंदर सिंह पेश होंगे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments