logo

  • 20
    08:45 pm
  • 08:45 pm
logo Media 24X7 News
news-details
वायरल

103 साल की दादी ने कोरोना वायरस को हराया, लौट आईं घर, जानिए कैसे

कोरोना का खौफ पूरी दुनिया में हो गया है. भारत, पाकिस्तान, अमेरिका समेत करीब 164 देशों में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. 2 लाख से ज्यादा लोग बीमार हैं. करीब 9 हजार लोग मारे जा चुके हैं. इसी बीच बुजुर्गों के लिए खतरनाक कहे जा रहे इस वायरस को 103 वर्षीय एक महिला पछाड़कर बिल्कुल ठीक होकर घर लौटी है. 
दरअसल, ईरान की राजधानी तेहरान  से 180 किलोमीटर दूर सेमनान अस्पताल में भर्ती रहीं इस बुजुर्ग महिला ने कोरना वायरस को परास्त किया है. महिला का नाम हालांकि अधिकारियों ने जाहिर नहीं किया है लेकिन महिला की चर्चा हर तरफ हो रही है.
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेमनान प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी नाविद दानाई ने मीडिया को बताया है कि 103 वर्ष की एक महिला, जो कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाली सबसे अधिक आयु वाली महिला थी, उसने कोरोना को हरा दिया है और अब वो अस्पताल से वापस घर चली गई हैं. 
इन बुजुर्ग महिला का इतना जल्दी ठीक हो जाना एक प्रकार से चमत्कार है. क्योंकि कोरोना वायरस खराब इम्यून सिस्टम वाले और बुजुर्ग लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है. इन्हें यह वायरस जल्दी लपेटे में ले लेता है. यही कारण है कि दुनियाभर में बुजुर्ग लोग इसके ज्यादा शिकार हो रहे हैं. 

पिछले दिनों ईरान के स्वास्थ मंत्रालय के एक बयान में बताया गया था कि देश में 16169 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हुए थे जिनमें से 5389 लोग उपचार के बाद अस्पताल से वापस चले गए हैं. हालांकि ईरान में ताजा आंकड़ा 17 हजार के पार हो चुका है, जिसमें से 1100 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

  • यह महिला कोरोना वायरस को मात देने वाली अब दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला है. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिन पहले ठीक 103 साल की ही एक महिला चीन के वुहान शहर से भी कोरोना वायरस को हराकर अस्पताल से लौटी है. और वुहान के ही 101 वर्षीय एक व्यक्ति भी इस जानलेवा वायरस की चपेट से बच निकला था.

  • बता दें कि इधर भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित लोगों की संख्या 172 हो गई है. इसमें तीन लोगों की मौत और 16 सही होकर घर जा चुके हैं. यानी अभी एक्टिव केस 153 हैं.

  •  

You can share this post!

Comments

Leave Comments