logo

  • 25
    09:05 am
  • 09:05 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

यूपीः डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- मरकज में हुई घटना कानून का खुला उल्लंघन और जान से खिलवाड़

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस बात के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे.

  • कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाईः डिप्टी सीएम
  • कोरोना से बचाव के लिए सरकार कर रही है हर संभव उपाय

यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हुई घटना कानून का खुला उल्लंघन और लोगों की जान से खिलवाड़ है. ऐसी घटनाओं से समाज को नुकसान होता है. लोगों को इस तरह की प्रवृत्ति से बचना चाहिए. जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

खाटू श्याम मंदिर बीरबल साहनी मार्ग में चल रही कम्युनिटी किचन का निरीक्षण करने आए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की महामारी से लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है. सरकार हर सभव उपाय कर रही है कि प्रदेश में इस बीमारी को फैलने से रोका जाए. संकट के इस दौर में लॅाकडाउन के चलते गरीबों के सामने जो रोजी-रोटी का संकट आया है, लेकिन सरकार उनकी मदद कर रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस बात के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे. इसके लिए सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग लिया जा रहा है और इस कार्य के लिए आगे आ रही संस्थाओं का सहयोग सराहनीय है. सूबे में सामुदायिक किचन आरंभ किए गए हैं और आज प्रदेश में एक हजार से अधिक किचन कार्य कर रहे हैं.

मजदूरों के खाते में भेजा गया पैसा

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने मनरेगा की मजूदरी बढ़ाने के साथ ही मजदूरों के खाते में पैसा भेजा है. करीब 66 करोड़ रुपये की धनराशि उनके खातों में भेजी गई है. साथ ही दिहाडी मजदूरों को भी संकट के इस दौर में एक-एक हजार रुपये की 

You can share this post!

Comments

Leave Comments