logo

  • 24
    09:12 pm
  • 09:12 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

UP के 30 जिलों में कोरोना का कोहराम, उत्तराखंड में 13 हजार लोग क्वारनटीन

उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना के कुल 294 मामले सामने आए हैं, उनमें 58 मामले सिर्फ नोएडा से हैं. वहीं उत्तराखंड के रुड़की में एक जमाती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव के 13 हजार लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया.

  • UP में कोरोना के 294 केस, तीन की मौत
  • अकेले नोएडा में मरीजों की संख्या हुई 58

उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में कोरोना वायरस कोहराम मचा रहा है. अकेले नोएडा में अबतक 58 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. सरकार के तमाम उपायों के बावजूद कोरोना नोएडा की झोपड़पट्टी और गांव तक में दस्तक दे चुका है. वहीं, उत्तराखंड में एक मरीज के मिलने के बाद 13 हजार लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना के कुल 294 मामले सामने आए हैं. सोमवार को 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें 6 मरीज लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल, 8 मरीज सीतापुर के खैराबाद और 2 मरीज आगरा के एसएनएमसी में भर्ती हैं. अब तक वाराणसी, बस्ती और मेरठ में कोरोना से एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.

रुड़की में 13 हजार लोग क्वारनटीन

उत्तराखंड में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है. हरिद्वार जिले रुड़की के पनियाला गांव में एक जमाती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव के 13 हजार लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया. इसके साथ ही कई लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना

नोएडा के अलावा यूपी के दूसरे शहरों में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. मेरठ में अबतक 33 मामले सामने आ चुके हैं. ताज नगरी आगरा में 47 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. गाजियाबाद में 23 और सहारनपुर में 13 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. कानपुर और वाराणसी में 7-7 मामले सामने आ चुके हैं.

वाराणसी के चार इलाकों में कर्फ्यू

वाराणसी में बीते दिनों एक शख्स की मौत हो गई थी, अब उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है. इसके बाद जिला प्रशासन ने मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर के 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. यूपी में करीब 30 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं. यूपी में खतरा तबलीगी जमात के अलावा विदेश से लौटे लोगों से भी है.

2886 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार

सूबे में अबतक करीब 60985 लोग कोरोना प्रभावित देशों से लौटकर आने वाले हैं. इनमें 2886 ऐसे हैं, जिनमें कोरोना जैसे लक्षण हैं, इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. लिहाजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम धर्मगुरुओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सहयोग की अपील की.

सीएम योगी ने लोगों से की ये अपील

उधर 21 दिन के लॉकडाउन में यूपी के तमाम बड़े शहरों में सन्नाटा पसरा है. अब असली चुनौती लॉकडाउन के बाद के हालात पर है. हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाया जा सकता है. उन्होंने कहा है कि आगे भी लोगों को एहतियात बरतना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments