logo

  • 28
    02:58 pm
  • 02:58 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

कोरोना से जंगः योगी सरकार का ऐलान- पुलिसकर्मियों का होगा 50 लाख का बीमा

UP के अपर मुख्य अवनीश अवस्थी ने कहा कि इसके लिए लिखित आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश सरकार ने भी पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने की घोषणा कर दी है.

  • अवनीश अवस्थी ने दी जानकारी
  • कहा- जल्द जारी होगा लिखित आदेश

महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस की बीमारी से पार पाने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है. केंद्र और राज्य सरकारें बहुत अधिक जरूरी न होने पर घर से न निकलने की लोगों से अपील कर रही हैं. कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रही पुलिस के कंधे पर ही लॉकडाउन का अनुपालन कराने का भार भी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

लॉकडाउन का अनुपालन कराने पहुंची पुलिस टीम से बदसलूकी और हमले की खबरें भी आईं, ऊपर से कोरोना संक्रमण का खतरा भी अधिक है. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अब बड़ा फैसला किया है. योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख रुपये का बीमा कराने के आदेश दिए हैं.

यह जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को दी. अवस्थी ने कहा कि इसके लिए लिए लिखित आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश सरकार ने भी पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने की घोषणा कर दी है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

सूबे की शिवराज सरकार ने पुलिसकर्मियों के साथ ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय अन्य सरकारी कर्मचारियों को भी 50 लाख के इस बीमा कवर के दायरे में लाने की घोषणा की है. गौरतलब है कि जब प्रत्येक नागरिक से घर के अंदर रहने को कहा जा रहा है, पुलिस की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं.

लॉकडाउन का अनुपालन कराने से लेकर भूखों को भोजन पहुंचाने तक, पुलिस की भूमिका भी बढ़ी है. ऐसे में पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने का खतरा भी बहुत ज्यादा है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मरीजों की तादाद 4700 के पार पहुंच चुकी है. वहीं, सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments