logo

  • 25
    03:56 am
  • 03:56 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी कोरोना के टेस्ट की रफ्तार, अब नोएडा-आगरा में भी हो सकेगी जांच

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते असर के बीच अब टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में अब टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाएगी, इसके लिए नोएडा-आगरा में भी व्यवस्था की गई है.

  • उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या
  • नोएडा-आगरा में अब हो सकेगी सैंपल की जांच

कोरोना वायरस का संकट जैसे-जैसे देश में बढ़ रहा है, हर तरफ अधिक से अधिक टेस्टिंग किए जाने की मांग उठ रही है. इस बीच अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. राज्य में अब करीब 1900 टेस्ट रोजाना हो पाएंगे. नए आदेश के अनुसार, अब नोएडा-प्रयागराज में भी कोरोना के सैंपल टेस्ट हो पाएंगे.

अबतक उत्तर प्रदेश में इन जगह टेस्ट हो रहे थे-

लखनऊ – 300

एएमयू, अलीगढ़ - 115

बीएचयू, वाराणसी – 300

मेरठ – 115

SGPGIMS, लखनऊ - 200

गोरखपुर - 230

सैफई - 115

झांसी - 50

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जोड़े गए ये नए सेंटर

प्रयागराज – 50

आगरा – 50

नोएडा – 50

RML, लखनऊ – 125

बरेली – 200

लॉकडाउन पर नज़र रखने के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार 200 ड्रोन कैमरे भी खरीदने जा रही है. जिसके बाद छोटे शहरों में 2-2 और बड़े शहरों में 4-4 ड्रोन के जरिए नज़र रखी जाएगी. अभी सरकार वेंडर्स के साथ ट्रायल कर रही है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में करीब 23 करोड़ की जनसंख्या है, ऐसे में लगातार मांग उठ रही थी कि प्रदेश में टेस्टिंग को अधिक किया जाए. शुक्रवार को ही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी.

उत्तर प्रदेश में बढ़े हैं कोरोना के मामले

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ समय में तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 410 पॉजिटिव केस हैं, इनमें से 31 लोगों का इलाज हो चुका है और इन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. जबकि प्रदेश में चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि प्रदेश में जल्द ही हर जिले में कोरोना वायरस का सैंपल लेने और टेस्ट करने की सुविधा की जाएगी. प्रदेश में इस वक्त 15 जिलों में कोरोना वायरस हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें सील कर दिया गया है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments