logo

  • 27
    08:31 am
  • 08:31 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

कोरोना: दिल्ली विश्वविद्यालय की मई-जून की सेमेस्टर परीक्षाएं हुईं स्थगित

कोरोना वायरस प्रकोप के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यहां पढ़ें डिटेल्स.

कोरोना वायरस का कहर पूरे भारत में फैल रहा है. मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है. नियमित कॉलेजों के अलावा विश्वविद्यालय ने SOL और NCWEB के लिए भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

इस बारे में सूचना डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिस देखने के लिए du.ac.in पर जाएं. जानकारी के अनुसार, सभी विश्वविद्यालय परीक्षाओं का शेड्यूल कुछ समय बाद जारी कर दिया जाएगा.

यहां पढ़ें- कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना वायरस के कारण नहीं जारी होंगे दिल्ली विश्वविद्यालय के एडमिशन फॉर्म

दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहले 1 अप्रैल से अपने आवेदन फॉर्म जारी करने की योजना बनाई थी, हालांकि, कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इसे रोक दिया गया है. विश्वविद्यालय ने कहा है एडमिशन फॉर्म को 14 अप्रैल तक रोक दिया गया है. अब एडमिशन फॉर्म कब जारी किए जाएंगे, इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अन्ना विश्वविद्यालय ने स्थगित की परीक्षा

गुरुवार 9 अप्रैल, 2020 को अन्ना विश्वविद्यालय ने घोषणा करते हुए कहा, संबद्ध कॉलेजों के लिए अप्रैल और मई की एंड-सेमेस्टर परीक्षाएं कोरोना वायरस लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आयोजित की जाएंगी. जल्द ही परीक्षा की नई तारीख और पूरा टाइम टेबल जारी किया जाएगा.

यहां पढ़ें- देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 6412, अब तक 199 लोगों की मौत

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल को समाप्त हो जाएगा. वहीं दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6000 से पार हो चुकी है. अब देखना है ये कि सरकार का लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर क्या फैसला होगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments