logo

  • 08
    09:21 am
  • 09:21 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की कोरोना से हुई मौत तो परिजनों को 50 लाख रुपये देगी योगी सरकार

कोरोना वायरस के इलाज, बचाव और रोकथाम में लगे सरकारी कर्मचारियों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है. अगर कोरोना वायरस की वजह से ऐसे किसी सरकारी कर्मचारियों की मौत होती है तो योगी सरकार परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद मुहैया कराएगी.

  • यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण
  • कोरोना शहीदों के परिजनों को मिलेंगे 50 लाख

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लॉकडाउन के बाद भी फैल रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 बीमारी के उपचार के लिए बड़ा फैसला किया है.

कोविड-19 के उपचार, बचाव और रोकथाम में लगे राज्य सरकार के कर्मियों को बड़ी सुविधा देने का ऐलान किया है. कोरोना संक्रमण से मौत होने पर परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. यह राशि सीधे तौर पर परिजनों को आवंटित की जाएगी.

राजस्व विभाग की अफर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने यह सूचना जारी की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके सीधे आदेश दिए हैं. पुलिसकर्मियों के साथ-साथ सभी विभागों के सरकारी, अर्धसरकारी, संविदा और आउटसोर्सिंग के जरिए काम कर रहे लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

PM और मुख्यमंत्रियों की मैराथन मीटिंग, मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या यूपी में भी लगातार बढ़ रहे हैं. यूपी के 15 जिलों में कोरोना हॉटस्पॉट वाले इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, जिससे संक्रमण का व्यापक स्तर पर फैलाव न होने पाए. योगी सरकार कोरोना वायरस के मामले पर गंभीर नजर आ रही है.

कोरोना पर भ्रम फैलाने से बचें, आजतक डॉट इन का स्पेशल WhatsApp बुलेटिन शेयर करें

यूपी में कुल कोरोना वायरस संक्रमण के 452 मामले सामने आए हैं. अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 5 लोगों की यूपी में मौत हुई है, वहीं 45 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आगरा से सामने आए थे. दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के कुल 64 मामले हैं और मेरठ में 48 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments