logo

  • 24
    10:30 pm
  • 10:30 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

SC में टिकटॉक कंपनी की पैरवी करने से पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी का इनकार

चीनी कंपनियों के खिलाफ जनता-सरकार की मुहिम के बाद अब पूर्व अटॉर्नी जनरल और सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में टिकटॉक कंपनी की पैरवी करने से साफ मना कर दिया.

  • सरकार ने 59 चीनी ऐप्स पर लगाया है बैन
  • SC में मुकुल रोहतगी नहीं करेंगे टिकटॉक की पैरवी

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन की धोखेबाजी के खिलाफ देश में गुस्सा बरकरार है. भारत सरकार ने सोमवार देर रात 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है. चीनी कंपनियों के खिलाफ जनता-सरकार की मुहिम के बाद अब पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में टिकटॉक कंपनी की पैरवी करने से साफ मना कर दिया.

सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वो टिकटॉक की पैरवी करते हुए भारत सरकार के खिलाफ दलीलें नहीं देंगे. आजतक ने जब मुकुल रोहतगी से बात की तो उन्होनें साफ कहा कि उनको जो भी कहना था, वो कोर्ट के सामने कह चुके हैं. इसके अलावा उनको कुछ भी नहीं कहना है.

भारत में 59 ऐप्स बैन होने से चिंतित चीन, कहा- मामले की ले रहे हैं जानकारी

गौरतलब है कि देश की सुरक्षा पर खतरे वाले चीनी ऐप्स पर मोदी सरकार ने एक्शन शुरु कर दिया है. टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर सोमवार रात बैन लगा दिया गया है. चीन के 59 ऐप्स, जिनमें टिकटॉक भी शामिल है, उस पर पाबंदी लग चुकी है. बैन सभी ऐप का डेटा अगले एक- दो दिन में रोक दिया जाएगा.

TikTok जैसे चीनी ऐप्स को भारी नुकसान, भारत में करोड़ों डाउनलोड, अरबों की कमाई

आपको बता दें कि ये प्रतिबंध अंतरिम है. अब मामला एक समिति के पास जाएगा. प्रतिबंधित ऐप समिति के सामने अपना पक्ष रख सकती हैं इसके बाद समिति तय करेगी कि प्रतिबंध जारी रखा जाए या हटा दिया जाए. फिलहाल, ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर स्टोर से हटा दी गई हैं. इनके अपडेट भी नहीं मिलेंगे.

चीनी माल का बहिष्कार करेंगे व्यापारी, दिसंबर 2021 तक चीन को देंगे 1 लाख करोड़ का झटका

मोदी सरकार के फैसले के बाद टिकटॉक की तरफ से सफाई दी गई थी. उसने कहा है कि सरकार के आदेश का पालन किया जा रहा है, लेकिन उसकी तरफ से किसी भी भारतीय यूजर की जानकारी किसी भी दूसरे देश के साथ साझा नहीं की गई है, यहां तक कि चीन के साथ भी नहीं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments