logo

  • 25
    03:58 pm
  • 03:58 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

चीन बॉर्डर पर तनाव के बीच आज लेह जाएंगे CDS बिपिन रावत, तैयारियों का लेंगे जायजा

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत शुक्रवार को लेह में होंगे, जहां पर वो बॉर्डर के हालात का जायजा लेंगे और स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

  • आज लेह में रहेंगे CDS बिपिन रावत
  • चीन से जारी तनाव के बीच अहम दौरा

भारत और चीन के बीच मई से बॉर्डर पर शुरू हुआ तनाव अभी थमा नहीं है. इस बीच आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत लेह के दौरे पर जाएंगे. यहां बिपिन रावत स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, जमीनी हालात को जानेंगे और घायल जवानों से मुलाकात भी करेंगे. पहले इस दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी जाना था, लेकिन उनका दौरा अभी के लिए टाल दिया गया है.

बिपिन रावत आज जब लेह पहुंचेंगे, तो वो नॉर्थ आर्मी कमांड, 14 कॉर्प्स के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान बीते दिनों के डेवेलपमेंट, बॉर्डर पर चीनी सेना की तैनाती, भारतीय सेना की तैयारियों को लेकर मंथन करेंगे. बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने भी लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया था.

बॉर्डर पर लगातार जारी है बातचीत का दौर

आपको बता दें कि मई की शुरुआत में दोनों देशों की सेनाओं के बीच शुरू हुआ स्टैंड ऑफ अभी भी थमा नहीं है. दोनों देशों की सेनाएं वक्त-वक्त पर बातचीत कर रही हैं, जिसमें पीछे हटने को लेकर मंथन किया जा रहा है. लेकिन अभी तक किसी भी तरह कोई एक स्टैंड पर नहीं आ पाया है. 15 जून को बातचीत के बाद ही गश्त के दौरान भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments