logo

  • 27
    02:15 am
  • 02:15 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

UP: एक रात में 4 एनकाउंटर, बाराबंकी-अलीगढ़-चंदौली में भी बदमाशों पर पुलिस का धावा

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कानपुर के अलावा तीन और शहरों में एनकाउंटर हुआ. यहां पुलिस ने कई इनामी बदमाशों को पकड़ा.

  • उत्तर प्रदेश में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन
  • कानपुर के अलावा तीन और जगह मुठभेड़

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर की कई घटनाएं सामने आई हैं. इन्हीं में से एक कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को जब पुलिस पकड़ने पहुंची, तो मुठभेड़ हो गई. इस एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं, इस घटना के बाद पूरा प्रशासन मानो हिल सा गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले में सख्त रुख अपनाया है और तुरंत ठोस एक्शन लेने को कहा है.

सिर्फ कानपुर ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में पिछली रात को कई अन्य जिलों में भी पुलिस और अपराधियों के बीच एनकाउंटर हुआ. जिनमें कुछ एनकाउंटर में पुलिस को कामयाबी भी मिली.

1. अलीगढ़ में इनामी बदमाश ढेर

अलीगढ़ में यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की लूट करने वाले एक गैंग के साथ नोएडा एसटीएफ की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एसटीएफ ने बदमाश बबूल को ढेर कर दिया, जिसपर करीब 57 हजार रुपये का इनाम था. बबूल मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला था.

जानकारी के मुताबिक, STF की नोएडा यूनिट को यह इनपुट मिला था कि जिस तरह अक्तूबर 2019 में यमुना एक्सप्रेस-वे पर वाहनों से लूट व एक महिला से दुष्कर्म की घटना हुई थी. उसी अंदाज में फिर से वही गैंग लूट की प्लानिंग कर रहा है. गैंग लगातार ठिकाने बदल रहा था, इसी इनपुट के आधार पर एक्सप्रेस-वे से लगने वाले सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया.

रात करीब 12:30 बजे एक्सप्रेस-वे पर मथुरा की ओर गांव तिरपन के आसपास बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. दोनों ओर से फायरिंग हुई, जिसमें एक बदमाश के सिर में गोली लग गई. देर रात घायल बदमाश को सीएचसी टप्पल और फिर जिला मुख्यालय लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

कानपुर देहात में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत आठ शहीद

2. बाराबांकी में घायल हुआ बदमाश

उत्तर प्रदेश के ही बाराबांकी में गुरुवार रात को पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस दौरान इनामी बदमाश रामू वर्मा पुलिस की गोली से घायल हो गया. एनकाउंटर के दौरान उसके पैर में गोली लगी. बताया जा रहा है कि रात को वह किसी घटना को अंजाम दे रहा था, लेकिन जब चेकिंग के लिए रोका गया तो मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान एक बदमाश फरार भी हो गया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments