logo

  • 28
    09:47 pm
  • 09:47 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

नीरव मोदी पर ED की एक और आर्थिक चोट, 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर लगातार जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है.

  • मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल बिल्डिंग में नीरव मोदी के 4 फ्लैट जब्त
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है नीरव मोदी

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर लगातार जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है.

ईडी ने बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल बिल्डिंग में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन और समुद्र के पास एक फार्महाउस, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में फ्लैट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आवासीय फ्लैट है. इसके अलावा शेयर और बैंक में जमा राशि भी इस जब्ती में शामिल है.

इसे पढ़ें: आत्मनिर्भर पैकेज का असर, 45 दिन में ही लक्ष्य से अधिक MSME लोन मंजूर

 

लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी

नीरव मोदी फिलहाल पंजाब नेशनल बैंक के साथ कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. पिछले महीने लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने नीरव मोदी को 9 जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था.

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है, उसके प्रत्यर्पण के मामले पर 7 सितंबर को सुनवाई होने वाली है. नीरव वैंड्सवर्थ जेल 19 मार्च 2019 से बंद है.

इसे भी पढ़ें: ग्लोबल रियल एस्टेट रैंकिंग: भारत ने लगाई छलांग, ब्रिटेन नंबर वन

पंजाब बैंक के साथ घोटाले का आरोप

नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक से तकरीबन 14,000 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने के मामले में मुख्य आरोपी हैं, जो गारंटी पत्र जारी करने में कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है. मालूम हो कि जनवरी 2018 में पीएनबी घोटाले के उजागर होने के बाद से सीबीआई और ईडी मामले की जांच कर रही है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments