logo

  • 08
    06:00 am
  • 06:00 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

महाराष्ट्र: रेमडेसिवीर को 15 हजार रुपये महंगी बेचना पड़ा भारी, दो गिरफ्तार

मुंबई के एक अस्पताल ने कहा कि लोगों को 21 हजार रुपए में इंजेक्शन सप्लाई किया जा रहा था. इन लोगों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. बीएमसी ने कहा है कि रेमडेसिवीर की दवा के लिए जरूरतमंदों को परेशान होने की जरूरत है.

  • इंजेक्शन की एमआरपी महज 5400 रुपए ही है
  • इसे 20 हजार रुपए से ज्यादा में बेचा जा रहा है

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रशासन लगातार नए कदम उठा रहा है. अब मीरा रोड पुलिस ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इंजेक्शन की MRP 5400 रुपए है और इसे 20 हजार रुपए से ज्यादा में बेचा जा रहा है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

मुंबई के एक अस्पताल ने कहा कि लोगों को 21 हजार रुपए में इंजेक्शन सप्लाई किया जा रहा था. इन लोगों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. बीएमसी ने कहा है कि रेमडेसिवीर की दवा के लिए जरूरतमंदों को परेशान होने की जरूरत है. बीएमसी ने कहा कि मुंबई को आवंटित हुई दवा की पहली खेप का 75 फीसदी हिस्सा शहर पहुंच चुका है. इससे 1000 से ज्यादा मरीजों को फायदा पहुंचेगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

दवाई की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते रेमडेसिवीर की मांग भी ज्यादा हो गई है. महाराष्ट्र के कई निजी अस्पताल रेमडेसिवीर की कमी की शिकायत कर रहे हैं. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह ने बताया था कि जरूरतमंद रोगियों को ये दवा मुफ्त में दी जाएगी, जबकि मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन जैसे कि ठाणे में स्थित अस्पताल को ये दवा खरीदनी पड़ेगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बीएमसी कमिश्नर से जब पूछा गया कि संकट काल में भी कुछ लोग इस दवाई की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं तो उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों पर निगाह रखी जा रही है, और पकड़ में आने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments