logo

  • 16
    11:57 pm
  • 11:57 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

बाराबंकी: नौकरी के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, पैसे मांगने पर हुआ अपहरण

गुंडों ने कार में ही पीड़ित को तमाम अपशब्द कहे और मार-मार कर अधमरा कर दिया. जब पीड़ित बेहोश हो गया तो आरोपी उसे जौनपुर बस अड्डे के पास फेंककर फरार हो गए. पीड़ित को जब होश आया तो उसने एक राहगीर का फोन लेकर परिजनों को अपने हालात की सूचना दी.

  • विद्यालय में नौकरी दिलवाने के नाम पर मैनेजर ने एक बेरोजगार से आठ लाख रुपये की ठगी की
  • नौकरी न मिलने पर युवक द्वारा अपना रुपया वापस मांगने पर आरोपी मैनेजर ने करवाया अपहरण

यूपी के बाराबंकी में नौकरी दिलवाने के नाम पर एक युवक के साथ 8 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है. यही नहीं रायबरेली जिले के एक कॉलेज के मैनेजर ने ऐसा किया है. युवक ने जब अपना पैसा वापस मांगा तो कॉलेज के मैनेजर ने उसका अपहरण करवा कर जौनपुर जिले में घायल कर फिंकवा दिया. बाराबंकी की हैदरगढ़ पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक रायबरेली के महाराजगंज के एक सरकार से मान्यता प्राप्त कॉलेज में नौकरी लगवाने के नाम पर बाराबंकी के एक बेरोजगार युवक से आठ लाख रुपये की ठगी की गई है. जब पीड़ित को नौकरी नहीं मिली तो उसने अपने पैसे वापस मांगे. रुपये मांगने से बौखलाए कॉलेज के जालसाज मैनेजर ने पीड़ित को पैसे वापस करने का झांसा देकर बुलाया और उसको अपनी काली एसयूवी में कुछ गुंडों के साथ मिलकर अपहरण करवा लिया.

गुंडों ने कार में ही पीड़ित को तमाम अपशब्द कहे और मार-मार कर अधमरा कर दिया. जब पीड़ित बेहोश हो गया तो आरोपी उसे जौनपुर बस अड्डे के पास फेंककर फरार हो गए. पीड़ित को जब होश आया तो उसने एक राहगीर का फोन लेकर परिजनों को अपने हालात की सूचना दी. इसके बाद पीड़ित का भाई अपने साथियों के साथ मौके पर गया और उसे अपने साथ लाया.

यह भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट के तुरंत बाद का ऑडियो हुआ वायरल, खुले कई बड़े राज

पीड़ित ने हैदरगढ़ कोतवाली में पुलिस को लिखित तहरीर दी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इंस्पेक्टर कोतवाली हैदरगढ़ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच चल रही है, पीड़ित को न्याय मिलेगा, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

पीड़ित धर्मेंद्र विक्रम सिंह ने आजतक को बताया, "वर्ष 2015 में शिव सागर अवस्थी पुत्र राम कुमार अवस्थी महाराजगंज रायबरेली जो जनता विद्यालय मऊ गरबी स्कूल का प्रबंधक है मुझसे मिला और कहने लगा कि मैं स्कूल संचालक हूं जो सरकार से मान्यता प्राप्त एवं सहायता प्राप्त है. उसमें क्लर्क का पद रिक्त है. आप अगर मेरे विद्यालय में क्लर्क की नियुक्ति चाहते हैं तो 10 लाख रुपये दे दो तो मैं आपको क्लर्क पद पर नियुक्त कर करवा दूंगा."

पीड़ित के मुताबिक नौकरी के लालच में वह उसकी बातों में आ गया. वर्ष 2015 से 2017 तक कुल 8 लाख रुपये कई किस्तों में शिव सागर अवस्थी को दिया और कहा कि शेष बकाया राशि नियुक्ति के बाद में दे दूंगा. लेकिन समय बीतता गया. शिव सागर अवस्थी ने पीड़ित का चयन क्लर्क के पद पर विद्यालय में नहीं करवाया. पीड़ित ने कुछ दिन पहले ही शिव सागर अवस्थी से अपना रुपया मांगा. 8 जुलाई 2020 को उसके मोबाइल नंबर पर सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच एक फोन आया और कहा कि मैं शिव सागर अवस्थी बोल रहा हूं. हैदरगढ़ आ जाओ. तुम अपना रुपया वापस ले लो नौकरी नहीं मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें: सामने आई बिकरू में शहीद पुलिसकर्मियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, डरावने हैं खुलासे

जिसके बाद पीड़ित रोडवेज बस से हैदरगढ़ गया. हैदरगढ़ रोडवेज बस से उतरते ही एक व्यक्ति उसे मिला और उसका नाम पूछा. उसने अपना नाम धर्मेंद्र विक्रम सिंह बताया तो उसने बताया कि आगे चलो शिव सागर अवस्थी से मिला रहा हूं. जैसे ही वह व्यक्ति थोड़ा आगे सड़क पर पहुंचा तो वहां काली एसयूवी पहले से खड़ी थी. गाड़ी में शिव सागर अवस्थी और दो अज्ञात लोग पहले से ही बैठे थे. उन्होंने देखते ही गाड़ी में जबरदस्ती खींचकर उसका अपहरण कर लिया और मुंह दबा दिया. गाड़ी के अंदर ही उन लोगों ने पीड़ित को तमाम अपशब्द कहे और कोहनी, लात और घूसों से मारने लगे और कहा कि दोबारा पैसा मांगा तो तुम्हें जान से मार दूंगा. पीड़ित पिटाई से बेहोश हो गया. शिव सागर अवस्थी ने अपहरण करते वक्त पीड़ित का मोबाइल भी छीन लिया था.

पीड़ित को जब होश आया तो उसने खुद को जौनपुर बस अड्डे के पास रोड किनारे पाया. उसने लोगों से पूछा कि मैं कहां हूं तो लोगों ने बताया कि वह जौनपुर जिले में है. तभी उसने राहगीर के मोबाइल से घर पर फोन किया और पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. जिसके बाद उसके भाई सुरेंद्र विक्रम सिंह और उसके साथ कई लोग जौनपुर गए. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि शिव कुमार अवस्थी फ्रॉड करके नौकरी के नाम पर उससे रुपए लिया है और अपहरण करके जान से मारने की धमकी दी है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments