logo

  • 25
    04:33 pm
  • 04:33 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

नोएडाः मोबाइल पार्ट्स गबन करने वाले 4 गिरफ्तार, 80 लाख का सामान बरामद

  • आरोपियों से मिले मोबाइल पार्ट्स के 22 बॉक्स
  • इन 22 बॉक्स की कीमत करीब 80 लाख रुपये
  • 22.50 लाख रुपये की नगदी समेत कार बरामद

कुछ महीने पहले नोएडा के थाना फेस 2 क्षेत्र स्थित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी से करोड़ों रुपये के माल की चोरी के संबंध में रविवार को नोएडा पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही इनके पास से पुलिस ने मोबाइल पार्ट्स के 22 बॉक्स (कीमत करीब 80 लाख रुपये) भी बरामद किए हैं.

22 बॉक्स के अलावा इनके पास से 20.50 लाख रुपये की नकदी के साथ-साथ वारदात में इस्तेमाल कार भी बरामद की गई है. बहुराष्ट्रीय कंपनी स्थित वेयर हाउस से मोबाइल पार्ट्स गबन किए जाने को लेकर एक अन्य कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी लवकुश और ड्राइवर अशोक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

इन आरोपियों को थाना फेस-2 पुलिस द्वारा गौरव सिक्का निवासी शास्त्री नगर दिल्ली को उसकी गफ्फार मार्केट स्थित शॉप से गिरफ्तार किया गया. कब्जे से 2 बॉक्स मोबाइल फोन, बैक कवर, एक बॉक्स ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) तथा एक बॉक्स मोबाइल फोन चार्जर बरामद किए गए.

दुकान को भी सील किया गया

कुछ माल शनिवार को FEDEX कोरियर के माध्यम से हॉन्गकॉन्ग भिजवा दिया गया था. इसके पश्चात घटना में शामिल लवकुश, ड्राइवर अशोक कुमार और अजय को एल्डिको चौराहे से वैगनार कार के साथ गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से 18 बॉक्स मोबाइल डिस्पले (ओक्टा) और गबन कर बेचे गए माल की बिक्री के 20.50 लाख रुपये भी बरामद किए गए. गौरव सिक्का की दुकान को सील कर दिया गया है.

डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि एक कंपनी के पीपीसी सुपरवाइजर लवकुश की ड्यूटी मोबाइल कंपनी के वेयरहाउस से एक दूसरी कंपनी में लिए टाटा गाड़ी संख्या UP 16 GT 5363 में आवश्यकतानुसार माल भिजवाने की है. इस टाटा गाड़ी को अशोक कुमार नाम का ड्राइवर चलाता है. इन दोनों व्यक्तियों का संपर्क अजय नामक के एक व्यक्ति से है और अजय का संपर्क दिल्ली मे गफ्फार मार्केट में मोबाइल की शॉप चलाने वाले गौरव सिक्का से है.

इसे भी पढ़ें --- पूछताछ के लिए राजस्थान SOG टीम को रिजॉर्ट में नहीं मिली एंट्री, वापस लौटी

लगभग 4 महीने में लवकुश और अशोक ने मोबाइल कंपनी से दूसरी कंपनी को भेजे जाने वाले माल के साथ अतिरिक्त रूप मे मोबाइल पार्ट्स के बॉक्स 4 बार निकालकर अपनी वैगनार कार में रखकर अजय के पास पहुंचाए तथा अजय के द्वारा हर बार मोबाइल पार्टस के बॉक्स गौरव सिक्का को बेचे गए.

इसे भी पढ़ें --- कोरोना पॉजिटिव मरीज की रास्ते में मौत, एंबुलेंस ड्राइवर ने कचरे के डिब्बे के पास छोड़ा शव

अजय को इस काम के लिए प्रति ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) 100 रुपये मिलते थे तथा गौरव सिक्का प्रति ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) एक हजार रुपये में इन लोगों से खरीदता था जबकि ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) की कंपनी कीमत 2250 रुपये है. प्रति ओक्टा बिक्री के 900 रुपये लवकुश और अशोक कुमार को मिलते थे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments