logo

  • 20
    12:19 am
  • 12:19 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

MP: छत पर मिली थी बुज़ुर्ग की लाश, पीएम रिपोर्ट से हुआ बेटे की साजिश का भंडाफोड़

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रिश्तों के कत्ल की बेहद ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है. पुलिस ने अपने पिता की हत्या के आरोप में उसके सगे बेटे को गिरफ्तार किया है.

  • 20 जुलाई को घर की छत पर मिली थी बुज़ुर्ग की लाश
  • पीएम रिपोर्ट में आई दम घुटने से मौत की वजह सामने

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रिश्तों के कत्ल की बेहद ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जहां पुलिस ने अपने पिता की हत्या के आरोप में उसके सगे बेटे को गिरफ्तार किया है. दरअसल, 20 जुलाई 2020 को छोला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले भानपुर फारेस्ट नाका इलाके में घर की छत पर एक शख्स की लाश मिली थी. तफ्तीश में पता चला कि शव 70 साल के शिव शंकर कुशवाहा का है.

मृतक शिव शंकर के बड़े बेटे प्रशांत ने अपने छोटे भाई निशांत को बुलाकर घटना बताई. इसके बाद निशांत ने फोन कर थाना छोला मंदिर में सूचना दी. लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर सूचना के आधार पर पुलिस ने मर्ग कायम कर अपनी जांच शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें: कानपुर के बाद अब गोरखपुर में 1 करोड़ की फिरौती के लिए 5वीं के छात्र की हत्या

बीते 10 दिनों से पुलिस मामले की जांच कर रही थी. लेकिन इसमें नया खुलासा मंगलवार को उस वक्त हुआ जब मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली. जानकारी के मुताबिक मृतक शिवशंकर की पीएम रिपोर्ट में पाया गया कि उसकी मृत्यु गला घुटने से हुई है. इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में जांच के दौरान परिवार के सदस्यों पर ही शक की सुई घूम गई.

शक के आधार पर पुलिस ने मृतक के बड़े बेटे प्रशांत कुशवाहा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. शुरू में तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

यह भी पढ़ें: यूपी में नहीं हो रहा क्राइम कंट्रोल, कानपुर के बाद तीन और अपहरण

अपना जुर्म स्वीकार करते हुए प्रशांत ने बताया कि घटना की रात में संपत्ति और पैसों को लेकर उसके और पिता के बीच विवाद हुआ था. इसीलिए उसने प्लास्टिक की रस्सी से अपने पिता की गला घोंट कर हत्या कर दी थी. और घटना से अनजान बताते हुए अपने छोटे भाई निशांत से रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोप में प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया है. जल्द ही उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments