logo

  • 25
    02:29 am
  • 02:29 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

फरीदाबाद: कपड़ा व्यापारी को बंधक बना कर मांगी 50 लाख की फिरौती, किडनैपिंग में महिला भी शामिल

फरीदाबाद में कपड़ा व्यपारी को बंधक बना कर हथियार के बल पर 50 लाख की फिरौती मांगी गयी थी. इस मामले में एक महिला सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • कपड़ा व्यापारी को बंधक बनाकर मांगे 50 लाख रुपये
  • दोस्त को हुआ शक तो उसने तुरंत ली पुलिस की मदद

फरीदाबाद में कपड़ा व्यपारी को बंधक बना कर हथियार के बल पर 50 लाख की फिरौती मांगी गयी थी. इस मामले में एक महिला सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके की है जहां व्यापार के सिलसिले में पानीपत के रहने वाले कपड़ा व्यापारी को गाजियाबाद की रहने वाली महिला ने फरीदाबाद बुलाने के बाद अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसे बंधक बनाया और साथ ही निर्वस्त्र करके मारपीट भी की.

इसके बाद आरोपियों ने व्यापारी से 50 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी थी. फिल्मी तर्ज पर फिरौती मांगे जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक महिला सहित गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 2 आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

एसीपी धारणा यादव के मुताबिक पानीपत निवासी कपड़ा व्यापारी को व्यापार और मदद करने के नाम पर फरीदाबाद के सेक्टर 46 की एक सोसायटी में बुलाया गया था. जिसके बाद महिला ने अपने 4 साथियों की मदद से उसे बंधक बना लिया और उसे निर्वस्त्र कर हथियार के दम पर 50 लाख की फिरौती की मांग की गयी.

एसीपी धारणा यादव ने बताया कि आरोपी महिला ऑनलाइन टी-शर्ट बेचने का काम करती थी. पानीपत के व्यापारी से व्यापार के सिलसिले में इसकी मुलाकात हुई थी. जिसके बाद अब लॉकडाउन में काम मंदा होने का हवाला देकर कुछ पैसों से इसकी मदद करने के लिए कहा था. और अपने 4 साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दे डाला.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

धारणा यादव के मुताबिक बार-बार फोन कर युवती ने व्यापारी को फरीदाबाद के सेक्टर-46 के एक फ्लैट में बुला लिया. जहां पहले से मौजूद युवती के साथी अरूण, राजबीर व अन्य ने व्यापारी के साथ मारपीट कर पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया और आरोपियों ने व्यापारी से 50 लाख रुपये की डिमांड की. लेकिन व्यापारी ने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं. फिर 20 लाख मांगे, फिर 10 फिर 5 लाख. अंत में आरोपियों ने व्यापारी से 2 लाख का इंतजाम करने के लिए कहा.

जिसके बाद व्यापारी ने पैसे मंगाने के बहाने अपने साथ आए दोस्त जो कि नीचे गाड़ी में बैठा था उससे 2 लाख रुपये मंगाए तो व्यापारी के दोस्त मनोज को कुछ शक हुआ और उसने बिना देर किए पुलिस को बुला लिया. पुलिस के पहुंचते ही सभी आरोपी दो कार में सवार होकर फरार हो गए. जिनका पीछा करने पर महिला समेत 2 युवकों को हिरासत में ले लिया गया जबकि 2 आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

फरार आरोपीयों की शिनाख्त हो चुकी है. पुलिस फरार आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का दावा कर रही है. एसीपी और फरीदाबाद पुलिस पीआरओ धारणा यादव का कहना है कि कपड़ा व्यापारी को किडनैप कर 50 लाख की फिरौती मांगी गयी थी. इस मामले में एक युवती समेत 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments