logo

  • 20
    04:30 pm
  • 04:30 pm
logo Media 24X7 News
news-details
दुनिया

चीन से लगी सरहद पर सर्दियों की मुकम्मल तैयारी, उत्तराखंड दौरे पर ITBP DG

आईटीबीपी डीजी सुरजीत सिंह देसवाल उत्तराखंड में लपथल, रिमखिम, नेलांग वैली के बीओपी सहित करीब दर्जन भर बॉर्डर ऑउट पोस्ट का दौरा करेंगे और भारत- चीन सरहद पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे.

गलवान की घटना के बाद भारत चीन के साथ लगी सरहदों पर सुरक्षा की मुकम्मल तैयारी करने में जुटा है. पहाड़ों पर कुछ ही हफ्तों में बर्फबारी शुरू होने वाली है और सर्दियों का मौसम आने वाला है. इसी सीजन में चीन कभी-कभी हमारी सीमा में घुसपैठ की कोशिश करता है.

लद्दाख में चीनी विश्वासघात के बाद दोनों देशों के बीच माहौल वैसे ही तनावपूर्ण है. इन परिस्थितियों को देखते हुए भारत इस बार चीन से लगे बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहा है. इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक सुरजीत सिंह देसवाल चार दिनों के लंबे दौरे पर उत्तराखंड में स्थित फॉरवर्ड पोस्ट पर गए हैं. बता दें कि ITBP ही चीन के साथ लगी देश की सरहदों की हिफाजत करती है.

आईटीबीपी डीजी सुरजीत सिंह देसवाल उत्तराखंड में लपथल, रिमखिम, नेलांग वैली के बीओपी सहित करीब दर्जन भर बॉर्डर ऑउट पोस्ट का दौरा करेंगे और भारत- चीन सरहद पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे. ITBP सूत्रों के मुताबिक इस बार की सर्दियों में ITBP को पूरा अलर्ट और तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments