logo

  • 26
    11:12 am
  • 11:12 am
logo Media 24X7 News
news-details
दुनिया

J-K: सरपंचों से आज मिलेंगे LG मनोज सिन्हा, आतंकियों के रडार पर हैं कई पंच

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज पंच और सरपंच से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में होगी

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज पंच और सरपंच से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में होगी. दरअसल, कई सरपंच आतंकियों के रडार पर हैं. बीते दिनों में कई सरपंचों ने आतंकियों से डरकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा दे दिया है.

कश्मीर में राजनीतिक कार्यकतार्ओं और पंचायत के सदस्यों को आतंकवादी अपना निशाना बनाते चले आ रहे हैं. पिछले महीने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोर जिले के लिए भाजपा नेता और पार्टी के एक पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम बारी को आतंकवादियों ने मार दिया था. जम्मू-कश्मीर के पंच और सरपंच को आतंकी हमले का डर है.

इसके बाद 6 अगस्त को ही दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड के वेसू में आतंकवादियों ने एक भाजपा सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सरपंच की पहचान सज्जाद अहमद खांडे के रूप में की गई थी. आतंकवादियों के हमले के बाद वह गंभीर रूप से घायल थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

इस वजह से अब तक करीब 40 बीजेपी नेता और कार्यकर्ता इस्तीफा दे चुके हैं. इस्तीफा देने वाले इन नेताओं में बीजेपी महासचिव बड़गाम और महासचिव एमएम मोर्चा बड़गाम शामिल थे. इसके अलावा कुलगाम के देवसर से बीजेपी सरपंच, बीजेपी नेता सबजार अहमद पाडर, निसार अहमद वानी और आशिक हुसैन पाला ने भी इस्तीफा दे दिया था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments