logo

  • 23
    08:47 pm
  • 08:47 pm
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

रिलायंस रिटेल में 1.5 लाख करोड़ का निवेश कर सकती है Amazon

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप के रिटेल कारोबार में ​बहुराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन 20 अरब डालर (करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये) का निवेश कर सकती है. ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है.

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप के रिटेल कारोबार में ​बहुराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन 20 अरब डालर (करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये) का निवेश कर सकती है. ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि रिलायंस अपने रिटेल बिजनस में 40 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचना चाहती है. 

गौरतलब है कि इसके पहले रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म में निवेश के बाद सिल्वर लेक पार्टनर्स (SLP) ने रिटेल में दांव लगाया है. दुनिया की सबसे बड़ी टेक इनवेस्टर कंपनी सिल्वर लेक 7500 करोड़ का निवेश करेगी. इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी.

इसके लिए रिलायंस रिटेल का मूल्यांकन 4.21 लाख करोड़ रुपये लगाया गया है. बता दें कि सिल्वर लेक ने ही रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म में 1.35 बिलियन डॉलर यानी करीब 10 हजार करोड़ में हिस्सेदारी खरीदी है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments