logo

  • 24
    12:23 pm
  • 12:23 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Corona Cases Live Updates: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 90123 नए मामले सामने आए, 1290 मौतें

महाराष्ट्र में रोजाना सामने आने वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 हजार के आसपास बना हुआ है. मंगलवार को भी राज्य में 20482 नए मरीज सामने आए जबकि 515 मरीजों ने दम तोड़ दिया. महाराष्ट्र में कोरोना रिकवरी रेट 70 फीसदी के आसपास है.

भारत में कोरोना का कोहराम अपने चरम पर है. देश में 50 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके  हैं. वहीं, 82 हजार से ज्यादा लोग इसके कारण मौत की नींद सो चुके हैं. देश में फिलहाल करीब 10 लाख एक्टिव केस हैं और 39.39 लाख लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

महाराष्ट्र में रोजाना सामने आने वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 हजार के आसपास बना हुआ है. मंगलवार को भी राज्य में 20482 नए मरीज सामने आए जबकि 515 मरीजों ने दम तोड़ दिया. महाराष्ट्र में कोरोना रिकवरी रेट 70 फीसदी के आसपास है, जबकि कुल कोरोना मरीजों की तादाद 11 लाख तक पहुंच रही है.

दिल्ली में अगस्त में हुए सीरो सर्वे में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. सर्वे के मुताबिक कोरोना से ठीक हो चुके करीब 30 फीसदी मरीजों में एंटीबॉडी नहीं पाई गई. सर्वे से ये थ्योरी गलत साबित होती दिखाई दे रही है कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों में कोरोना वायरस के प्रति इम्युनिटी विकसित हो जाती है. हाल में ऐसी रिपोर्ट भी सामने आ चुकी हैं जिसमें कोरोना से ठीक होने वाले मरीज दोबारा संक्रमण की चपेट में आ गए.

बुधवार सुबह जारी आंकड़े...

  • 24 घंटे में कोरोना के 90,123 नए केस दर्ज
  • 24 घंटे में वायरस से 1,290 मरीजों की मौत
  • कोरोना के कुल मामले- 50,20,360
  • एक्टिव केस- 9,95,933 
  • कुल मौतें- 82,066
  • ठीक हो चुके लोग- 39,42,361 

अरुणाचल के सीएम कोरोना पॉजिटिव
अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू कोरोना संक्रमित हो गए हैं. पेमा खांडू ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. पेमा खांडू के मुताबिक उनमें कोई लक्षण नहीं हैं और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खुद को घर में आइसोलेट कर रहे हैं.

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण में फिर से जबरदस्त 

उछाल आ रहा है. मंगलवार को दिल्ली में 4263 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 36 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में अब कुल कोरोना केस सवा दो लाख का पार हो चुके हैं. जबकि कुल मौत का आंकड़ा 4800 से ज्यादा है. दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट भी 90 फीसदी से घटकर 84 फीसदी के आसपास आ गया है.
 
इंदौर में कोरोना की दूसरी लहर आफत बरपा रही है. यहां लगातार छठे दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार रहा. मंगलवार को शहर में सबसे ज्यादा 386 मरीज सामने आए. इंदौर में लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह कोरोना नियमों की अनदेखी को माना जा रहा है. शहर में कोरोना से अब तक 450 से ज्यादा मौत हो चुकी है.

अजमेर में कोरोना से लड़ाई के लिए बच्चों के मनपसंद कार्टून किरदार का सहारा लिया जा रहा है. प्रशासन ने छोटा भीम की वेषभूषा में एक कलाकार के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया है. इधर राजस्थान सरकार ने कोरोना टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब की फीस में कटौती का फैसला किया है. इसके तहत अब सभी निजी लैब सिर्फ 1200 रुपए में टेस्ट करेंगे.

रांची में कोरोना पीड़ित एक लड़की से पड़ोसियों के अभद्र बर्ताव का मामला सामने आया है. बीमारी को लेकर पड़ोसियों ने लड़की पर ऊटपटांग आरोप लगाए और चरित्रहनन की भी कोशिश की. इसका वीडियो वायरल होने पर सीएम हेमंत सोरेन ने जांच का आदेश दिया है.

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है. कोरोना के केस अब 2.94 करोड़ के पार पहुंच गए हैं. जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 9.3 लाख से ज्यादा हो गई है. ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद जारी लॉकडाउन में ढील की 16 सितंबर से शुरूआत हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया में 15 सितंबर को पिछले दो महीने में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments