logo

  • 26
    01:39 pm
  • 01:39 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

उज्जैन: CMO के घर पर लोकायुक्त का छापा, मिला इतना पैसा कि अफसर भी रह गए दंग

लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. बड़नगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) कुलदीप किंशूक के घर छापा मारकर करीब 3 करोड़ की अवैध कमाई का खुलासा हुआ है. सीएमओ के तीन ठिकानों पर दबिश दी गई थी. 

उज्जैन, बड़नगर और माकड़ौन में एक साथ छापेमारी की गई थी. बताया जा रहा है सीएमओ के घर से करीब 3 लाख से ज्यादा नकद, 24 लाख के सोने-चांदी के जेवर, चार आलीशान मकान, जमीन, एक निर्माणाधीन होटल, 40 बैंक खाते समेत अन्य प्रॉपर्टी मिली है. इनमें से 10 खातों में ही एक करोड़ से ज्यादा नकदी जमा है. 

बाताया जा रहा है कि कुलदीप किंशूक के पिता अखबार में हॉकर थे और भाई उज्जैन में टिफिन का काम करता है. लेकिन कुलदीप ने बेहद ही कम समय में करोड़ों की कमाई कर डाली. देर शाम सीएमओ को निलंबित कर दिया गया और कई और बड़े खुलासे की बात कही जा रही है. ​​​​​

लोकायुक्त पुलिस को कई दिनों से कुलदीप के मामले में शिकायत मिल रही थी.  जून 2020 में भोपाल में भी इनकी शिकायत की गई थी. कि उन्होंने भ्रष्टाचार करके तमाम संपत्ति जुटाई है. लगभग 16 साल पहले ही नौकरी में आए कुलदीप के घर से आय से अधिक संपत्ति होना पाया गया है. 

लोकायुक्त द्वारा प्रारम्भिक जांच में माकड़ोन में कृषि भूमि, माकड़ोन में 80 लाख रुपए का बंगला, 2 चार पहिया वाहन, सोने चांदी के आभूषण, नगदी सहित करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति सामने आई है. साथ ही उज्जैन रेलवे स्टेशन के सामने कमर्शियल निर्माण की जानकारी भी प्राप्त हुई है. इस छापेमारी के बाद जो सामने आया है उसे देखकर हर कोई हैरान रह गए. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments