logo

  • 23
    02:49 pm
  • 02:49 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

6 दिन में 100 के बयान, यूपी STF ने पूरी की महोबा में व्यापारी की हत्या की जांच

एसआईटी की जांच में शक की सुई मृत व्यापारी के दोनों बिजनेस पार्टनर, कुछ रिश्तेदारों और घायल कारोबारी को अस्पताल पहुंचने वालों के आसपास घूम रही है.

यूपी में महोबा जिले के चर्चित विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड की जांच कर रही एसटीएफ आज शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है. एसटीएफ ने छह दिनों की जांच में लगभग 100 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. एसटीएफ की टीम बुधवार सुबह लखनऊ रवाना हो गई जो शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है.

बता दें, एसआईटी की जांच में शक की सुई मृत व्यापारी के दोनों बिजनेस पार्टनर, कुछ रिश्तेदारों और घायल कारोबारी को अस्पताल पहुंचने वालों के आसपास घूम रही है. एसआईटी ने दोनों पार्टनर और घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले पिता, पुत्र की चार गाड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया है. विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने 7 सितंबर को पूर्व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर 6 लाख रुपये रंगदारी मांगने और न देने पर हत्या करवा देने का आरोप लगा कर एक वीडियो वायरल किया था. इसके बाद 8 सितंबर को इस कारोबारी को गोली मार दी गई थी और इलाज के दौरान 13 सितंबर को व्यापारी की कानपुर में मौत हो गई थी. 

निलंबित एसपी के खिलाफ दर्ज हत्या के प्रयास के मुकदमे को हत्या की धारा 302 आईपीसी में बदल दिया गया था क्योंकि 9 सितंबर को ही महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को शासन ने तत्काल निलंबित कर दिया था. निलंबन के बाद उनके खिलाफ हत्या के प्रयास और भ्रष्टाचार के दो मुकदमे दर्ज किए गए थे. 13 सितंबर को कारोबारी की मौत के बाद प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश, बांदा के आईजी सत्य नारायण सहित पुलिस के आला अधिकारियों ने महोबा में डेरा डाल कर इस हत्याकांड की जांच शुरू की थी. 14 सितंबर को शासन ने इस हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच के लिए बनारस के आईजी विजय सिंह मीणा की अगुवाई में तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का आदेश दिया था. 

15 सितंबर से यह एसआईटी टीम महोबा में जांच में जुटी हुई थी. एसआईटी ने महोबा में विस्फोटक व्यापारी के दोनों पार्टनर बाल किशोर उर्फ बल्लू महाराज, पुरुषोत्तम सहित इस कारोबारी के साले ब्रजेश शुक्ला, घायल कारोबारी को जिला अस्पताल पहुंचाने वाले पिता, पुत्र से कई बार पूछताछ की है. सूत्रों के अनुसार इन्हीं पांच लोगों में से किसी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. बुधवार को शासन को अपनी रिपोर्ट में एसआईटी हत्याकांड का खुलासा करेगी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments