logo

  • 25
    03:33 pm
  • 03:33 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

गुजरात: पीएम मोदी ने किया गिरनार रोप-वे का उद्घाटन, बोले- वर्ल्ड क्लास सुविधा से बढ़ेगा पर्यटन

प्रधानमंत्री मोदी ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाष्टमी के मौके पर गुजरात के लिए तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. पीएम मोदी ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गिरनार रोप-वे का उद्घाटन किया है. इसके अलावा किसानों के लिए उन्होंने किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत की है. इस योजना से किसानों को सिंचाई के लिए दिन में बिजली मिल सकेगी. इसके अतिरिक्त पीएम ने पेडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया है.

प्रधानमंत्री ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा. 

पीएम ने कहा कि अगर गिरनार रोप-वे कानूनी उलझनों में नहीं फंसा होता, तो लोगों को इसका लाभ बहुत पहले ही मिलने लग जाता. पीएम ने कहा कि हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधा पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण, इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो लोगों का कितना नुकसान होता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सूर्योदय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसानों को रात के बजाय जब सुबह यानि 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेज में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए ये नया सवेरा साबित होगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments