logo

  • 24
    11:17 am
  • 11:17 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: जंगलराज पर PM मोदी का वार- पहले लूट लिए जाते थे बूथ, जनता से किया गया विश्वासघात

बिहार में तीसरे चरण के लिए प्रचार जारी है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया और फिर सहरसा में चुनावी रैली को संबोधित किया.

बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है और तीसरे चरण के लिए प्रचार भी जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंगलवार को बिहार में तीसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे हैं. अररिया के बाद पीएम मोदी ने बिहार के सहरसा में चुनावी सभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रैली में कहा कि मैं कुछ दिनों में हर क्षेत्र में गया हूं, अभी दूसरे चरण के मतदान के जो ट्रेंड मिल रहे हैं उसने तस्वीर बिल्कुल साफ कर दी है. पीएम ने कहा कि बिहार के लोग आत्मनिर्भर बिहार के लिए प्रतिबद्ध हैं और राज्य में फिर NDA की सरकार बनने जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज ने बिहार के साथ विश्वासघात किया, उसे बिहार के नागरिक अच्छी तरह जानते हैं. पीएम ने कहा कि गरीब-गरीब की बात करने वालों ने बिहार के गरीबों को चुनावों से दूर किया.

'आत्मनिर्भर बिहार के लिए मतदान करने का वक्त' 
रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार कोरोना संकट में मतदान कर रहा है और लोकतंत्र का उत्सव मना रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जैसे श्रीकृष्ण ने एक उंगली से गोवर्धन पर्वत को उठाया था, वैसे ही आपकी एक वोट की ताकत से बिहार के भविष्य की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में जेपी आंदोलन से जुड़कर लोगों ने देश की राजनीति को बदल दिया. उसके बाद 2005 में आपसे पहले की पीढ़ी ने नीतीश सरकार को चुना, 15 साल के कुशासन को सुशासन में बदला. PM मोदी ने कहा कि अब इस दशक में आपको लड़ाई लड़नी है. 

 

पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार यानी फूड प्रोसेसिंग, किसान उत्पादक संघों का निर्माण, स्थानीय व्यापारियों का विकास, बिहार के कुटीर उद्योगों का विकास, मातृभाषा में मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई, आईटी-सॉफ्टवेयर-हार्डवेयर पार्क का निर्माण, हर गांव-पंचायत में इंटरनेट, छठी कक्षा के ऊपर के सभी छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर की शिक्षा. पीएम मोदी ने कहा कि लक्ष्य कितना भी बड़ा क्यों ना हो, लेकिन बिहार ने हमेशा सफल होकर दिखाया.

वोकल फॉर लोकल के लिए पीएम ने की खास अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज रेहड़ी-पटरी वालों को आसानी से लोन मिल रहा है, साथ ही पशुपालक-मछलीपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के हर जिले में ऐसा उत्पाद है जो दुनिया में धूम मचा सकता है. पीएम ने कहा कि अब देश में अनाज की पैकेजिंग जूट के बोरे में होगी, साथ ही चीनी की पैकेजिंग में इसे प्राथमिकता मिलेगी, इससे बिहार के जूट किसानों को लाभ होना है. 

पीएम मोदी ने कहा कि अब लोग शॉपिंग से पहले देखते हैं कि सामान कहां बना है, क्या भारत का बना है या नहीं है. स्थानीय लोगों का सामान जब बिकता है तो इसका फायदा देश को ही होता है. इसलिए वोकल फॉर लोकल को आगे बढ़ाएं. पीएम मोदी ने कहा कि अब लोगों में खादी के लिए क्रेज़ बढ़ा है, जिससे खादी की बिक्री बढ़ी है. पीएम ने कहा कि 2014 से पहले 25 साल तक जितनी खादी बिकी, उतनी खादी पिछले पांच साल में बिक गई. 

कोरोना काल में सरकार ने पहुंचाई मदद: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना काल में आठ महीने तक गरीबों को मुफ्त में राशन मिला. आज बिहार असुरक्षा और अराजकता के अंधेर को पीछे छोड़ चुका है. बिहार में जनधन के तहत पांच करोड़ से अधिक बैंक खाते खुले, जिनमें से अधिकतर महिलाओं के नाम पर हैं. कोरोना काल में महिलाओं के खाते में सैकड़ों-करोड़ों रुपये आए हैं. पीएम ने कहा कि मुद्रा योजना के कारण आज छोटे-छोटे कारोबारी काम कर रहे हैं, मुद्रा योजना से बिहार में ढाई करोड़ ऋण बिना गारंटी के दिए गए हैं. इस योजना के तहत बिहार को एक लाख करोड़ रुपये मिले हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments