logo

  • 25
    03:37 pm
  • 03:37 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

Live: अहमदाबाद में Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

कोरोना के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन कहां तक पहुंची इसका जायजा लेने के लिए पीएम मोदी देश के तीन चोटी के प्रयोगशालाओं का दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री आज अहमदबाद के जायडस बॉयोटेक पार्क, हैदराबाद के भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री यहां शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों से बात करेंगे और वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का खुद जायजा लेंगे.

हाइलाइट्स

  • तीन वैक्सीन प्रयोगशालाओं के दौरे पर पीएम मोदी
  • अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे में बन रहा है कोरोना वैक्सीन
  • शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों के साथ पीएम की मुलाकात
  • कोरोना टीकाकरण के लिए सरकार की लंबी प्लानिंग

10:20 AM(10 मिनट पहले)

24 घंटे में 41322 कोरोना केस, 485 लोगों की मौत

Posted by :-media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना वैक्सीन लैब की यात्राओं के बीच आज देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41322 केस आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में 485 लोगों की मौत हो चुकी है. 

10:07 AM(23 मिनट पहले)

Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे पीएम मोदी

Posted by :-media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद स्थित Zydus बायोटेक पार्क पहुंच चुके हैं. वे यहां शोधकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. पीएम मोदी शोधकर्ताओं से कोरोना वैक्सीन से जुड़े कई पहलुओं पर बात कर रहे हैं. इनमें कोरोना वैक्सीन का प्रोडक्शन, स्टोरेज, डिस्ट्रीब्यूशन शामिल है. पीएम मोदी इस पर भी बात करेंगे कि अगर वैक्सीन तैयार होती है तो सामान्य रूप से सभी को दी जाएगी या फिर कोरोना से ग्रसित होने वाले लोगों को ही दी जाएगी. इन तमाम मसलों पर पीएम मोदी बात कर रहे हैं. 

 

9:35 AM(55 मिनट पहले)

सेनापति की तरह नेतृत्व कर रहे हैं पीएम मोदी- डॉ हर्षवर्धन

Posted by :-media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लैब दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी एक सेनापति की भांति देश में किए जा रहे प्रयासों को नेतृत्व दे रहे हैं. वैक्सीन के विकास व विनिर्माण की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए आज 3 शहरों की उनकी यात्रा यह दर्शाती है कि वे इस महामारी को लेकर कितने गंभीर हैं. 

9:31 AM(58 मिनट पहले)

अगले साल मार्च तक आ सकता है जायडस का वैक्सीन

Posted by :-media24x7

जायडस कैडिला ने कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए नेशनल बायोफार्मा मिशन, विराक और भारत सरकार के बायोटेक्नोलॉजी विभाग के साथ समझौता किया है. जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जायकोव डी नाम से आ रही है. एक अनुमान के मुताबिक अगले साल मार्च तक जायडस कैडिला वैक्सीन इस्तेमाल के तैयार हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक जायडस कैडिला 17 करोड़ वैक्सीन बनाने की तैयारी कर रहा है. 
 

9:21 AM(एक घंटा पहले)

जायडस कैडिला बना रहा है ZyCoV-D वैक्सीन

Posted by :-media24x7

जायडस कैडिला अहमदाबाद से 20 किलोमीटर दूर स्थित चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है. जायडस कैडिला कोरोना वैक्सीन के निर्माण में जोर-शोर से लगी है. जायडस कैडिला ने घोषणा की है कि उसका वैक्सीन ZyCoV-D के पहले फेज का ट्रायल पूरा हो चुका है और उसने अगस्त में दूसरे फेज का ट्रायल शुरू कर दिया था.

9:20 AM(एक घंटा पहले)

अहमदाबाद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

Posted by :-media24x7

अहमदाबाद स्थित जायडस रिसर्च सेंटर का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. यहां से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए चांगोदर औद्योगिक केंद्र जाएंगे. 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments