logo

  • 19
    04:54 pm
  • 04:54 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ओडिशा विधानसभा के बाहर तीन किसानों ने किया आत्मदाह का प्रयास

यह घटना शुक्रवार की बताई गई है, जब सदन के अंदर शीतकालीन सत्र चल रहा था. हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर तीनों किसानों को आत्मदाह करने से बचा लिया.

 

स्टोरी हाइलाइट्स

  • ओडिशा में किसानों ने दिखाई नाराजगी
  • विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास
  • केरोसीन छिड़क कर खुद को की जलाने की कोशिश

पंजाब के किसानों का केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं ओडिशा में तीन किसानों ने विधानसभा के बाहर अपने शरीर पर केरोसीन तेल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की है. यह घटना शुक्रवार की बताई गई है, जब सदन के अंदर शीतकालीन सत्र चल रहा था. हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर तीनों किसानों को आत्मदाह करने से बचा लिया. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों किसानों ने कथित रूप से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कानून के विरोध में और अथागढ़ जिले के कॉपरेटिव बैंक में एक लोन मामले से दुखी होकर यह आत्मघाती कदम उठाया था. किसानों के मुताबिक इस संबंध में उन्होंने स्थानीय प्रशासन के पास कई बार शिकायत भी की थी लेकिन प्रशासन से निराश होने के बाद इन्होंने आत्मदाह करने का निर्णय लिया. 

इससे पहले मंगलवार को एक दंपति ने पांच साल की बेटी के अपहरण और हत्या मामले में न्याय नहीं मिलने से निराश होकर विधानसभा के बाहर केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया था. उन्होंने भी प्रशासन के रवैये से नाराज होकर ही यह आत्मघाती कदम उठाया था. लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments