logo

  • 25
    04:14 pm
  • 04:14 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: क्या कृषि कानूनों पर आज टूटेगा गतिरोध, सरकार और किसान नेताओं में बातचीत जारी

कृषि कानून के मसले पर सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत का एक और दौर जारी है. ये बैठक दिल्ली के विज्ञान भवन में हो रही है, जिसमें 40 संगठन हिस्सा ले रहे हैं.

हाइलाइट्स

  • किसान संगठन, सरकार के बीच बातचीत जारी
  • कृषि कानून के मसले पर छठे राउंड की बैठक
  • किसानों ने अपने चार मुद्दों को सामने रखा
  • सरकार कानून वापस ना लेने पर अड़ी

2:31 PM(40 मिनट पहले)

किसानों और सरकार की बैठक शुरू

Posted by :- media24x7

कृषि कानून के मसले पर किसान संगठनों और भारत सरकार के बीच बातचीत शुरू हो गई है. विज्ञान भवन में हो रही इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए 40 किसान संगठन पहुंचे हैं. जबकि सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल बैठक में शामिल हैं. किसान संगठनों की मांग है कि तीनों कानून वापस होने चाहिए.

 

1:37 PM(एक घंटा पहले)

कानून वापस लेने ही होंगे: किसान नेता

Posted by :- media24x7

किसानों और सरकार के बीच कुछ देर में बातचीत शुरू होनी है. इससे पहले किसान यूनियन (दाओबा) के मंजीत सिंह ने कहा कि अगर सरकार चाहती है कि आंदोलन खत्म हो, तो उन्हें तीनों कानून वापस लेने चाहिए. पीएम कहते हैं कि सरकार किसानों के साथ है, तो उन्हें हमारी मांग माननी चाहिए. किसान संगठनों का कहना है कि उन्हें कोई संशोधन नहीं चाहिए बल्कि कानून वापस होने चाहिए.

1:10 PM(2 घंटे पहले)

विज्ञान भवन पहुंचे किसान नेता

Posted by :- media24x7

12:54 PM(2 घंटे पहले)

26 जनवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर रैली: टिकैत

Posted by :- media24x7

सरकार से बातचीत से पहले किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हमें उम्मीद है सरकार को कुछ ज्ञान प्राप्त हुआ होगा. हमारा रुख सरकार की वजह से अड़ियल हुआ है, ये किसान सिर्फ कारोबारियों के फायदे वाला है. हम सिर्फ कानून वापसी पर चर्चा करेंगे. हमारी ओर से अब 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी की जा रही है. 

11:53 AM(3 घंटे पहले)

बातचीत करने के लिए रवाना हुए किसान

Posted by :- media24x7

किसान संगठनों और सरकार के बीच आज फिर बातचीत होनी है. बुधवार सुबह सिंघु बॉर्डर से किसान नेता विज्ञान भवन के लिए रवाना हो गए हैं. कृषि कानून के मसले पर दोनों पक्षों में होने वाली ये छठे राउंड की बातचीत है.

11:33 AM(3 घंटे पहले)

जल्द आंदोलन खत्म होने की उम्मीद: केंद्रीय मंत्री

Posted by :- media24x7

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश का कहना है कि उन्हें उम्मीद है आज ही किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा. सरकार किसानों के साथ खुले मन से बात कर रही है, जो भी सुझाव आएंगे उसपर विचार किया जाएगा.

9:50 AM(5 घंटे पहले)

कानून वापस लेना ही होगा: राकेश टिकैत

Posted by :- media24x7

सरकार के साथ बातचीत से पहले किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार कानून वापस नहीं लेगी तो प्रदर्शन खत्म नहीं होगा. सरकार को कानून वापस लेना ही पड़ेगा, संशोधन पर बात नहीं बनेगी.
 

9:24 AM(5 घंटे पहले)

MP: मंडी से अधिक रेट में 2 करोड़ की फसल खरीदी, चेक बाउंस

Posted by :- media24x7

8:16 AM(6 घंटे पहले)

किसान आंदोलन पर क्या बोले राजनाथ सिंह?

Posted by :- media24x7

कृषि कानून को लेकर लगातार कांग्रेस केंद्र सरकार को घेर रही है. ऐसे में राजनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि वो एक किसान परिवार में पैदा हुए हैं, ऐसे में वो राहुल गांधी से अधिक खेती के बारे में जानते हैं. कृषि कानूनों को किसानों की भलाई के लिए लाया गया है.

किसान आंदोलन में शामिल किसानों पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों पर इस तरह का आरोप नहीं लगना चाहिए. हम किसानों का सम्मान करते हैं, वो हमारे अन्नदाता हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसानों के साथ कृषि कानून के हर मसले पर चर्चा करने को तैयार है, नए कानून किसानों की भलाई के लिए हैं. अगर किसी को कोई दिक्कत है तो सरकार चर्चा को तैयार है. 

7:39 AM(7 घंटे पहले)

बीते दिन सरकार ने बनाई रणनीति

Posted by :- media24x7

केंद्र सरकार की ओर से कई बार कहा जा चुका है कि वो कृषि कानून वापस नहीं लेगी. ऐसे में किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं का हल करने को तैयार है. बीते दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल के बीच लंबे दौर की बातचीत हुई, जिसमें किसानों संग मुलाकात की रणनीति बनाई गई.

7:38 AM(7 घंटे पहले)

किसानों ने गिनाए हैं चार मुद्दे

Posted by :- media24x7

किसानों की ओर से सरकार के साथ चर्चा करने से पहले ही एक जवाब भेजा गया था. जिसमें किसानों ने कहा था कि वो अपने निश्चित चार मुद्दों पर ही चर्चा करना चाहते हैं, जिनमें कृषि कानून के वापसी के तरीके, बिजली बिल से जुड़े कानून की वापसी, एनसीआर में प्रदूषण को लेकर बिल पर चर्चा और पक्की एमएसपी पर बात करेंगे. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments