logo

  • 29
    04:18 pm
  • 04:18 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

दिल्ली: अश्लील फोटो बनाकर 100 महिलाओं को ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार

 

दिल्ली में महिलाओं को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 100 महिलाओं को ब्लैकमेल कर चुका है. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिलाओं के सोशल मीडिया अकाउंट से उनके फोटो निकालता फिर इस फोटो को मॉर्फ करता.

 

स्टोरी हाइलाइट्स

  • महिलाओं को ब्लैकमेल करने वाला शख्स गिरफ्तार
  • पुलिस ने FIR दर्ज कर शुरू की जांच
  • सोशल मीडिया अकाउंट से महिलाओं की फोटो करता था मॉर्फ

दिल्ली में महिलाओं को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है. जो अब तक 100 महिलाओं को ब्लैकमेल कर चुका है. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिलाओं के सोशल मीडिया अकाउंट से उनके फोटो निकालता फिर इस फोटो को मॉर्फ करता और फिर उन महिलाओं को ब्लैकमेल करना शुरू करता. 

पुलिस ने इस आरोपी को एक महिला की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले मालवीय नगर थाने में एक महिला पहुंची और उसने पुलिस को लिखित शिकायत दी कि एक शख्स उसे ब्लैकमेल कर रहा है. महिला ने पुलिस को बताया कि उस शख्स ने उनसे कहा कि उस उसके पास इस महिला की कुछ अश्लील तस्वीरें हैं. जिन्हें वह सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा अगर यह उसे पैसे नहीं देगी.

महिला का कहना था कि जो भी फोटो उसके पास हैं उसने सारी फोटो को मॉर्फ किया है. महिला की शिकायत पर मालवीय नगर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी. महिला ने पुलिस को बताया था कि आरोपी ने उनका एक सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया है और वहीं से उसने उनकी फोटो ली और फिर फोटो को मॉर्फ कर ब्लैकमेल करना शुरू किया है.

आरोपी ने महिला से रुपयों की तो मांग की ही थी, साथ ही साथ सोशल मीडिया पर जो उनके कांटैक्ट थे उसके डिटेल भी मांग रहा था. पुलिस ने जब इस केस की जांच शुरू की तो पुलिस को पता लगा कि आरोपी कॉल करने के लिए ऐसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल करता है जिससे कि वह ट्रैक ना हो सके. लेकिन पुलिस हैक किए गए सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ही आरोपी तक पहुंच गई और 29 दिसंबर को पुलिस ने आरोपी सुमित को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आने के बाद जब पुलिस ने सुमित से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी अब तक 100 महिलाओं को अपने ब्लैक मेलिंग का शिकार बना चुका है. इससे पहले आरोपी सुमित को छत्तीसगढ़ पुलिस और नोएडा पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस के मुताबिक सुमित जिसकी उम्र करीब 26 साल है और वह बारहवीं तक पढ़ा है. उसने हैकिंग सीखी और उसके बाद यह सोशल मीडिया पर महिलाओं के अकाउंट हैक कर उनको ब्लैकमेल करने लगा. पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फ़ोन जब्त कर लिया है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments