logo

  • 26
    10:23 am
  • 10:23 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में गृह मंत्री Amit Shah की बैठक, गणतंत्र दिवस को लेकर 'महामंथन'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली पुलिस मुख्याल में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कानून व्यवस्था व गणतंत्र दिवस की तैयारियों का जायजा लेंगे.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली पुलिस मुख्याल में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. यह बैठक करीब शाम 5 बजे तक चलने का आनुमान है. गृह मंत्री यहां प्लाज्मा डोनर से मिलेंगे और ऐप भी लॉन्च करेंगे. बैठक के दौरान कानून व्यवस्था (Law And Order), गणतंत्र दिवस 26 जनवरी (Republic Day 2021) की व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी. गृह मंत्री 26 जनवरी को किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाले जाने ऐलान के लिहाज से पुलिस की तैयारी का जायजा भी ले सकते हैं. 

टेक्नोलॉजी सेल का गठन

बैठक की शुरुआत में पुलिस ​कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा दिल्ली पुलिस बल (Delhi Police) द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक में निरंतर बदलाव होना चाहिए. इसके लिए पुलिस टेक्नोलॉजी सेल का गठन किया गया है जो पुलिस के कामकाज के ​लिए विभिन्न तकनीक के आयात, इस्तेमाल और समयानुसार वृद्धि के लिए काम करेगा. साथ ही उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को बताया, दिल्ली पुलिस जांच को प्राथमिकता देते हुए लगातार विशेष उपकरण उपलब्धता करा रही है. दिल्ली पुलिस की सकारात्मक छवि बनाई गयी है. 

'पुलिसकर्मियों का मनोबल गिरने नहीं दिया जाएगा'

उन्होंने कहा, परिस्थिति कैसी भी हो दिल्ली पुलिसकर्मियों का मनोबल गिरने नहीं दिया गया. किसी पुलिसकर्मी की अकस्मात मौत पर मिलने वाली राशि में इजाफा किया गया है. CGHS के लाभ के अलावा आयुर्वेदिक चिकित्सा की सुविधा और जिम बनवाई गईं हैं. पुलिस कमिश्नर ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को आश्वस्त किया कि दिल्ली पुलिस उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी.

दिल्ली पुलिस हर मोर्चे पर डटी रही

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस हर मोर्चे पर डटी रही. कोरोना काल के दौरान लोगों की हर संभव मदद की. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) का भी चुनौतीपूर्ण तरीके से सामना किया. पुलिस ने किसान आंदोलन में शांति रखी. उन्होंने कहा कि बीता साल चुनौतीपूर्ण रहा है लेकिन हम आगे बढ़े. पुलिसकर्मियों से उन्होंने कहा कि सुधार की भूख हमें आगे ले जाती है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments