logo

  • 25
    05:08 pm
  • 05:08 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

मुंबई: ट्रैवल एजेंसी मालिक ने पैसे नहीं दिए तो फूंक दीं पांच बसें, ड्राइवर ने किया तीन करोड़ का नुकसान

मुंबई से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां की एक ट्रैवल एजेंसी में काम करने वाले ड्राइवर ने एजेंसी के मालिक की पांच बसों को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि उसने ऐसा ट्रैवल एजेंसी के मालिक से बदला लेने के लिए किया।

एक ही महीने में फूंक डालीं पांच बसें
पुलिस के अनुसार, आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की पांच बसें एक महीने में फूंक डाली गईं। पहली बार 24 दिसंबर 2020 को पुलिस को तीन जली हुई बसें मिलीं। फिर इसी तरह 21 जनवरी 2021 को दो और बसें जली हुई पाई गईं। ऐसे में पुलिस को शक हुआ कि सिर्फ आत्माराम एजेंसी की बसें ही क्यों जल रही हैं?

पुलिस को हुआ शक
पहले सभी को लगा कि बसों में बैटरी के रिपेयर का काम होना था। शायद इसी वजह से बस में आग लग गई होगी, लेकिन एक महीने के अंतराल में ही इस तरह की दो घटनाओं में पांच बसों के जलने की बात पुलिस को असामान्य लग रही थी।

मालिक ने बस ड्राइवर पर जताया शक
पुलिस ने जब ट्रैवल एजेंसी के मालिक से पूछताछ की तो उसने अपने एक 24 साल के कर्मचारी अजय सारस्वत पर शक जताया जो बस ड्राइवर था। एजेंसी के मालिक ने पुलिस को बताया कि भुगतान के मसले पर बस ड्राइवर अजय के साथ उसकी तकरार हुई थी।

एजेंसी मालिक व बस ड्राइवर में हुई थी बहस
एजेंसी मालिक ने पुलिस से कहा कि कोरोना महामारी के दौर में उसे ड्राइवरों की जरूरत थी, उसी वक्त अजय सारस्वत ने सिर्फ दस दिन काम किया था। गोवा में बस चलाते वक्त अजय से एक एक्सीडेंट हुआ था, जिससे बस को काफी नुकसान पहुंचा था। इस वजह से ट्रैवल एजेंसी मालिक ने अजय के कुछ बकाया पैसे का भुगतान नहीं किया था। इसी को लेकर दोनों के बीच खूब बहस हुई थी।

सख्ती से हुई पूछताछ
इसके बाद पुलिस ने अजय को थाने में बुलाया। यहां उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बसों को जलाने के अपने जुर्म को कबूल लिया। अजय ने बताया कि वह पहले बस के पर्दों को जलाता था, जिससे पूरी बस आग पकड़ लेती थी।

आरोपी ने कबूला जुर्म, गिरफ्तार
अजय ने पुलिस को बताया कि ट्रैवल एजेंसी का मालिक उसके बकाये रुपयों का भुगतान नहीं कर रहा था। इससे गुस्से में आकर उसने बदला लेने की सोची और बसें जला दीं। इस वजह से ट्रैवल एजेंसी के मालिक को तीन करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। एमएचबी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। आरोपी द्वारा जुर्म कबूल किए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने शनिवार को इस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। उसे रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

You can share this post!

Comments

Leave Comments