logo

  • 25
    09:37 pm
  • 09:37 pm
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

Chatting करते वक्त नहीं दुखेंगी आंखें, ऐसे करें WhatsApp में Dark Mode का इस्तेमाल

इन दिनों लोग अपना बहुत वक्त कंप्यूटर और मोबाइल पर बिताते हैं. बहुत ज्यादा समय तक स्क्रीन देखने से आंखे दुखने लगती है. यही कारण है कि अब ज्यादातर ऐप्स और वेबसाइट्स Dark Mode की सुविधा भी देने लगी हैं. इन दिनों चैटिंग के लिए WhatsApp पर लोग ज्यादा समय बिताने लगे हैं. लोगों की इसी आदत को ध्यान में रखते हुए WhatsApp ने डार्क मोड फीचर लॉन्च किया है. आज हम आपको बताते हैं WhatsApp में डार्क मोड एक्टिवेट करने का तरीका...

दरअसल इन दिनों लोगों ने मोबाइल स्क्रीन में ज्यादा समय बिताना शुरू कर दिया है. खास तौर पर WhatsApp में चैटिंग करने में ज्यादा समय तक स्क्रीन को देखना पड़ता है. यही कारण है कि ज्यादातर ऐप्स और वेबसाइट्स डार्क मोड मुहैया करा रही है. ताकि बिना आंखों को तकलीफ दिए ज्यादा समय तक ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सके.

दरअसल डार्क मोड इस्तेमाल करने से ज्यादातर ब्राइट कलर्स आपकी आंखों को नहीं चुभते हैं. स्क्रीन का रंग गहरा काला होने से बेहद कम लाइट ही आपकी आंखों को तकलीफ पहुंचा पाती है. 

हाल ही में iPhone यूजर्स के लिए नया iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज किया गया है. अपने iPhone में सबसे पहले WhatsApp खोलें. अब Settings में जाएं. यहां Chat ऑप्शन को सेलेक्ट करें. अब अगले पेज में Theme पर टैप करें और Dark को चुनें.

एंड्रॉयड फोन यूजर्स भी WhatsApp में Dark Mode एक्टिवेट कर सकते हैं. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में WhatsApp खोलें. यहां तीन डॉट्स वाले बटन पर क्लिक करके सेटिंग में जाएं. अब Chats खोलें. यहां Theme ऑप्शन पर क्लिक करें. अब Dark चुनें.

बताते चलें कि WhatsApp में डार्क मोड पिछले कई समय से मौजूद है. लेकिन बेहद कम लोग ही इसे यूज करना जानते हैं

You can share this post!

Comments

Leave Comments