logo

  • 19
    10:11 am
  • 10:11 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

Amit Shah ने हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से की मुलाकात, 300 से ज्यादा जवान हुए थे चोटिल

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक्शन में आ गई है और लगातार कड़े कदम उठा रही है. हिंसा के बाद पुलिस ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर सुरक्षा बढ़ा दी है. बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लाल क़िले तक पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था.

किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का अपडेट..

- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सिविल लाइंस स्थित ट्रॉमा सेंटर और तीरथ राम हॉस्पिटल में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की. बता दें कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

- पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार विधान सभा के विशेष सत्र के दौरान आज (गुरुवार) नए कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी. बंगाल सरकार विपक्षी कांग्रेस और वाम मोर्चा को भी इस मुद्दे पर साथ लाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि समिति की बैठक में इस पर चर्चा नहीं हुई है. वहीं बीजेपी ने कहा कि वह इस प्रस्ताव का विरोध करेगी. 

- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर अब तक दिल्ली पुलिस और IB के अधिकारिओं के साथ कई राउंड की बैठक कर चुके हैं और पूरे मामले पर नज़र रखे हुए हैं. उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

- दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुरक्षा को देखते हुए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर चल रहे प्रदर्शन स्थल पर गाड़ियों के जाने से रोक लगा दी है. इसके साथ ही पुलिस ने लंगर की गाड़ियों पर भी पाबंदी लगा दी है. अब धरना स्थल तक मीडिया और पुलिस के अलावा कोई भी गाड़ी नहीं जा सकती है.

- दिल्ली पुलिस (Delhi Police) विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं को लुकआउट नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है. दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दर्ज एफआईआर (FIR) में जिन नेताओं के नाम हैं, उनको लुकआउट नोटिस भेजा जाएगा.

- दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल सहित कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किए हैं. उन्हें 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है. 

- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (गुरुवार) दो अस्पतालों का दौरा करेंगे, जहां 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों को भर्ती कराया गया है. 

पुलिस ने 19 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में अब तक 25 से ज्यादा केस दर्ज किए हैं और 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 50 लोग हिरासत में हैं. हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ ICU में भी हैं. पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने स्पष्ट कहा है कि हिंसा में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कोई किसान नेता भी दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई होगी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments