logo

  • 29
    06:37 am
  • 06:37 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

Russia के राष्ट्रपति Vladimir Putin के Secret Palace का खुलासा, तस्‍वीरें देख रह जाएंगे हैरान

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन (President Vladimir Putin)  के सीक्रेट महल (Secret Palace) के खुलासे के बाद उनके विरोध में प्रदर्शन तेज हो गए हैं. इस सीक्रेट महल का खुलासा पुतिन के कड़े आलोचक और धुर विरोधी विपक्ष के नेता एलेक्‍सी नवेलनी (Alexei Navalny) ने अपने एक वीडियो में किया है. 17 जनवरी को नवेलनी को गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद ये वीडियो जारी किया गया. एलेक्‍सी नवेलनी के वीडियो को उनकी टीम ने अपलोड किया है. इस वी‍डियो को महज 24 घंटे में 22 मिलियन से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. वहीं सीक्रेट महल के इस खुलासे के बाद रूस में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला तेज हो गया है.

वीडियो में नवेलनी ने दावा किया है कि रूस के राष्‍ट्रपति के पास 100 अरब रुपये का सीक्रेट महल है. ये महल दक्षिणी रूस में स्थित जेलेंजिक शहर में है जिसे ब्‍लैक सी के किनारे बनाया गया है. जंगल के बीचोंबीच ये महल 170 एकड़ में बना है. इसमें वाइन यार्ड, स्‍पा, कसीनो, हेलीपैड और सिनेमा हॉल जैसी तमाम लग्‍जरी सुविधाएं उपलब्‍ध हैं. 

इसे पुतिन पैलेस कहा जा रहा है और इस प्रॉपर्टी की कीमत 1.37 बिलियन डॉलर यानी 100 अरब रुपये बताई जा रही है. 

ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये सीक्रेट महल रूस की सबसे बड़ी प्राइवेट प्रॉपर्टी है और महल से समुद्र के किनारे तक के लिए एक सीक्रेट सुरंग भी है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments