logo

  • 29
    03:57 pm
  • 03:57 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: किसानों से Singhu Border खाली कराने सड़क पर उतरे लोग, लगाए खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे

Farmer Protest Live Updates: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) एक बार फिर तेज होने लगा है और गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर किसान जमा हो गए हैं.

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद कमजोर लग रहा किसान आंदोलन (Farmers Protest) एक बार फिर तेज होने लगा है. कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर किसान जमा होने लगे हैं और कई राजनीतिक दलों ने किसानों का समर्थन किया है.

किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का लाइव अपडेट...

सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन के खिलाफ स्थानीय लोगों ने एक बार फिर प्रदर्शन शुरू कर दिया है और बॉर्डर खाली करने की मांग कर रहे हैं. लोग 'खालिस्तान मुर्दाबाद' और 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे हैं. गुरुवार को 'हमारा बॉर्डर खाली करो' मुहिम शुरू की थी, जिसका स्थानीय लोगों ने जमकर समर्थन किया था.

 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) और आप विधायक राघव चड्डा (Raghav Chadha) सिंघु बॉर्डर पहुंचे, जहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सत्येंद्र जान ने कहा, 'दिल्ली सरकार द्वारा किए गए पानी और शौचालय की व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए हम यहां पहुंचे हैं. पुलिस ने पानी के टैंकरों की आवाजाही रोक दी थी, जिससे यहां पानी नहीं पहुंच रहा था.'

 दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) पहुंचे हैं, जहां किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम प्रदर्शन स्थल खाली नहीं करेंगे, हम पहले अपने मुद्दों पर भारत सरकार से बात करेंगे.

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे और राकेश टिकैत से मुलाकात की. कृषि कानूनों के खिलाफ यहां किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments