logo

  • 25
    05:30 pm
  • 05:30 pm
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

Car में बैठ कर लें बड़े पर्दे की सिनेमा का मजा, भोपाल में खुला MP का पहला ओपेन थिएटर

पर्यटन विभाग के इस लेक व्यू रेजिडेंसी कैंपस में 90 हजार वर्ग फीट में ड्राइविंग सिनेमा ओपन एयर थियेटर तैयार किया है. 

भोपाल:  फिल्म प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. राजधानी भोपाल में अब लोग ड्राइव इन सिनेमा का लुफ्त उठा सकेंगे. मध्यप्रदेश का यह पहला ओपन एयर थियेटर भोपाल में शुरू किया जा रहा है. इसमें दर्शक अपनी कार में बैठकर ही फिल्म का मज़ा ले सकेंगे. इसके लिए पर्यटन विभाग लेक व्यू रेसीडेंसी परिसर में (DRIVE IN CINEMA) की शुरुआत कर रहा है.  शुक्रवार से इसकी शुरुआत हो जाएगी.

90 हजार वर्ग फिट में सिनेमा
पर्यटन विभाग के इस रेजिडेंसी कैंपस में 90 हजार वर्ग फीट में ड्राइविंग सिनेमा ओपन एयर थियेटर तैयार किया है. यहां सिने प्रेमी अपने दोस्तों या परिवार के साथ फिल्म का मजा ले सकेंगे. यहां पर बड़ी स्क्रीन के साथ हाईटेक साउंड भी इंस्टॉल किया गया है. जहां दर्शक सिनेमा का पूरा मजा ले सकेंगे. 

शाम 6 बजे सर्जिकल स्ट्राइक से शुरुआत
फिल्म अभिनेता सनी देओल, फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी की मौजूदगी में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, ड्राइविंग सिनेमा की शुरुआत करेंगे. पहला शो फिल्म ''उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'' के प्रदर्शन से होगा. यहां शाम 6 बजे से रात 12:30 बजे के बीच 2 शो दिखाएं जायेंगे.

क्या होता है ड्राइव इन सिनेमा (Drive in Cinema)
ड्राइव इन सिनेमा यानी अपनी गाड़ी को पार्क कीजिए और गाड़ी में बैठे-बैठे ही बड़ी स्क्रीन पर फिल्म देखिए. मनोरंजन का यह कांसेप्ट खाड़ी देशों में काफी पॉपुलर रहा. धीरे-धीरे इसने भारत में भी जगह बना ली.

You can share this post!

Comments

Leave Comments