logo

  • 26
    06:08 pm
  • 06:08 pm
logo Media 24X7 News
news-details
मध्य प्रदेश

Sidhi Road Accident: यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 32 की मौत, सवार थे 60 यात्री

मध्य प्रदेश के सीधी (Sidhi Road accident) में बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. बस में 60 से अधिक यात्री बैठे थे. CM शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने हादसे के बाद सीधी कलेक्टर (Sidhi Collector) से बात की. बचाव कार्य जारी है.

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी (Sidhi Road Accident) में मंगलवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया. सतना जा रही यात्री बस नहर में गिर गई. अब तक नहर से 32 शवों को बाहर निकाला जा चुका है व 11 यात्री रेस्क्यू किए गए हैं. बस में करीब 60 यात्री सवार थे. आशंका लगाई जा रही है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की बस नंबर MP 19P 1882 सीधी से सतना की ओर जा रही थी.  कमलेश्वर सिंह बस के मालिक हैं, बस की फिटनेस 2 मई 2021 तक और परमिट 12 मई 2025 तक की है. सीधी हादसे की वजह से आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग को स्थगित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी सूचना दी है. 

 

जाम लगा तो ड्राइवर नहर किनारे संकरे रास्ते पर ले आया बस
पुलिस के मुताबिक बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 60 के करीब यात्री भर लिए गए थे. सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन जाम लगे होने की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया. वह नहर के किनारे संकरे रास्ते से बस ले जा रहा था. सीधी से 80 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद चुरहट और रामपुर नैकिन पार करते ही बड़ा कस्बे के पास बस अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई. 

 

CM ने राहत कार्य तेज करने के दिए निर्देश
सीधी सड़क हादसे (Sidhi Road Accident) की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगते ही उन्होंने जिला कलेक्टर से बात की और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही.  CM ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, ''सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से दुखी हूं. बाकी यात्रियों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.''

पूर्व CM कमलनाथ ने भी जताया दुख
घटना (Sidhi Road Accident) पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए दुख जताया. उन्होंने कहा कि कई यात्रियों के हताहत होने की जानकारी सामने आयी. उन्होंने सरकार से मांग की कि तत्काल राहत कार्य शुरू कर बस में फंसे यात्रियों को बचाने का प्रयास हो. पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जाए. 

SDRF की टीम पहुंची मौके पर
एसडीआरएफ (State Disaster Response Fund) की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची है. गोताखोरों नहर में सर्च अभियान चला रहे हैं. सीएम के निर्देश पर नहर के जल स्तर को कम करने के लिए सिहावल नहर के गेट खोल दिए गए हैं. बाणसागर नहर के पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है, जिससे जल स्तर कम हो और लोगों को बचाया जा सके.

You can share this post!

Comments

Leave Comments