logo

  • 28
    08:26 pm
  • 08:26 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

महाराष्ट्र और केरल में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बाद कर्नाटक सरकार अलर्ट, दोनों राज्यों से जुड़े बॉर्डर के लिए जारी किया सर्कुलर

कर्नाटक, एएनआइ। महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कर्नाटक भी अलर्ट हो गया है। केरल और महाराष्ट्र में एक दिन में 5,000 से 6,000 तक संक्रमित मामले दर्ज हो रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए कर्नाटक सरकार ने इन राज्यों से जुड़े बार्डर के लिए सर्कुलर जारी किया है। इन राज्यों से कर्नाटक में आने वाले यात्रियों का आरटीपीसीआर नेगेटिव सर्टिफिकेट देखने के बाद ही इजाजत दी जाएगी। राज्य स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में कोई दक्षिण अफ्रीकी कोरोना स्ट्रेन और ब्राजील स्ट्रेन नहीं मिला है। राज्य में पाए गए सभी यूके स्ट्रेन हैं और यह संक्रमण भी उन्हीं लोगों में मिला है, जिन्होंने यूके से बेंगलुरु के लिए यात्रा की थी, लेकिन हमने इसे समाज में फैलने नहीं दिया हैं। 

बता दें कि देश में महाराष्ट्र और केरल सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में अचानक इजाफा हुआ है। मंत्रालय ने बताया कि पिछले सात दिनों में छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के नए सक्रिय मामलों में इजाफा दर्ज हुआ है। इस राज्य में पिछले 24 घंटों में 259 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं केरल में भी प्रत्येक दिन नए मामलों की संख्या बढ़ रही है और बीते सप्ताह महाराष्ट्र ने कोरोना के नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 6,112 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। 

देश भर की बात करें तो बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 13,993 मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 101 मौतें हुई हैं। देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना के दैनिक मामलों में इजाफा हुआ है। इसको लेकर सरकार चिंतित है और एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है।

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments