logo

  • 28
    09:22 pm
  • 09:22 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Delhi CM Arvind Kejriwal Farmers Protest : दिल्ली की बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को 87वां दिन हो रहा है।

Delhi CM Arvind Kejriwal Farmers Protest : दिल्ली की बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को 87वां दिन हो रहा है। कृषि कानून को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांगों पर किसान अड़े हुए हैं। हालांकि सरकार और किसान संगठनों में 11 दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। जिसके बाद किसानों ने 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन किया तो हाल ही में 20 फरवरी को देशव्यापी 'रेल रोको आंदोलन' के जरिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई। इस बीच अब दिल्ली विधानसभा में कल यानी रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से किसान नेता मुलाकात करेंगे।

दिल्ली में जारी किसान आंदोलन को विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन हासिल हैं। कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर राज्यसभा से लेकर लोकसभा तक कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। वहीं आप आदमी पार्टी भी किसानों के समर्थन में खुलकर मैदान में हैं। धरना स्थल पर सीएम केजरीवाल सहित उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कई बार जा चुके हैं।
अब रविवार को दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से किसान नेता मुलाकात करेंगे। यह मीटिंग किसानों के मुद्दों को लेकर बुलाई गई है। मुख्यमंत्री और किसान नेताओं की बैठक में कई मुद्दों पर तो चर्चा होगी। साथ ही तीनों कृषि कानूनों को लेकर आम आदमी पार्टी की आगे की रणनीति क्या रहेगी शायद इस पर भी चर्चा हो सकती है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुरू से ही किसान आंदोलन के साथ खड़े नजर आए हैं। यहां तक की प्रदर्शनकारी किसानों के धरना स्थल पर भी सभी तरह की सुविधाएं भी केजरीवाल सरकार की ओर से मुहैया कराई गई हैं।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments