logo

  • 20
    04:16 pm
  • 04:16 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

पश्चिम-बंगालBengal Chunav 2021 LIVE Update : चुनाव से पहले ममता का बांग्ला कार्ड, स्लोगन के जरिए दिया नारा- 'बंगाल अपनी बेटी को चाहता है'

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021 LIVE Update : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राजनीतिक रूप से आज का दिन अहम है. बताया जा रहा है कि आज लेफ्ट और कांग्रेस के बीच सीटों का फॉर्मूला फाइनल हो जाएगा. वहीं फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास की पार्टी भी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह भी आज तय हो सकता है. इधर, लालू यादव की पार्टी राजद और अखिलेश यादव की पार्टी सपा भी ममता बनर्जी के साथ गठबंधन तोड़ने का एलान कर सकती है. बता दें कि इन दोनों दलों ने टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी, लेकिन सीटों को लेकर फंसे पेंच की वजस से अब ये पार्टियां अलग होने पर विचार कर रही है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से जुड़े पलपल की अपडेट के लिए हमारे इस पेज पर बने रहिए...

अभियान शुरु

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में स्लोगन जारी करते ही अभियान शुरु कर दिया है. सभी टीएमसी नेता सोशल मीडिया पर बंगाल बेटी का हैशटैग चला रहे हैं.

सर्वे में बीजेपी पीछे

बता दें कि एबीपी आनंदा और सीएनएक्स की सर्वे रिपोर्ट में ममता बनर्जी की सरकार बनती दिख रही है. वहीं बंगाल में बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बन रही है. तृणमूल को सर्वे में 151 सीटें मिल रही है.

स्लोगन जारी

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव से पहले स्लोगन जारी किया है. ममता बनर्जी ने यह स्लोगन जारी किया है. स्लोगन का थीम है, बांग्ला निजे मेये के चाय. इसका मतलब होता है कि बंगाल अपने बेटी को चाहता है.

असदुद्दीन ओवैसी बंगाल आएंगे

पीएम मोदी की ब्रिगेड मैदान में चुनावी रैली से पहले एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी बंगाल आएंगे. ओवैसी 25 फरवरी को बंगाल आएंगे. वे कांग्रेस और लेफ्ट के साथ रैली को संबोधित कर सकते हैं.

ममता को झटका

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को दोहरा झटका लगा है. पीरजादा अब्बास, राजद के बाद अब समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी तृणमूल कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ सकते हैं. सपा पांच सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

अखिलेश ने ममता बनर्जी की पार्टी ने पांच सीटों की मांग की है

बताते चलें कि अखिलेश ने ममता बनर्जी की पार्टी ने पांच सीटों की मांग किया था, वहीं सीट मसले को सुलझाने के लिए अपने वरिष्ठता नेता किरणमय नंदा को बंगाल भेजा था. हालांकि अब ममता बनर्जी की पार्टी ने एक भी सीट देने से इंकार कर दी है.

विरोध प्रदर्शन

विधानसभा चुनाव से पहले बांकुड़ा बीजेपी में गुटबाजी शुरू हो गई है. बांकुड़ा जिलाध्यक्ष द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद मंडल अध्यक्ष समर्थकों ने पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

जब तृणमूल ने फेसबुक पेज पर लिखा, कमिंग सून

तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी स्लोगन के एलान से पहले फेसबुक पेज पर कमिंग सून पोस्टर लगाया है. पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले आज स्लोगन जारी करेगी.

 

तृणमूल कांग्रेस करेगी चुनावी नारे का एलान

अब से थोड़ी देर बाद तृणमूल कांग्रेस चुनावी नारे का एलान करेगी. बताया जा रहा है कि इस नारे का थीम बंगाल की अपनी बेटी होगी. ममता बनर्जी द्वाराहाट इसका एलान किया जाएगा.

 

बंगाल चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेंट्रल सुरक्षा बल के 12 कंपनियों को तैनात करने के लिए कोलकाता भेजा है. बताया जा रहा है कि इन कंपनियों की पहली तैनाती, डायमंड हॉर्बर, हुगली जैसे इलाकों में की जाएगी. वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पहले ही इन बलों को लेकर सरकार पर हमला बोल चुकी है. पॉइलन की रैली में ममता ने कहा था कि केंद्रीय बलों के सहारे बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है.

 

केंद्रीय बलों की 12 कंपनियों को तैनात किया जाएगा

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले केंद्रीय बलों की 12 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. गृह मंत्रालय चुनाव को ये 12 कंपनी देगी. बंगाल में हिंसा के मद्देनजर यह कदम उठाए गए हैं.

 

महागठबंधन में राजद को मिल सकती है चार सीट

पश्चिम बंगाल की महागठबंधन में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद को चार सीटें मिल सकती है. इनमें कोलकाता का बड़ा बाजार सीट भी शामिल है. बंगाल में राजद 206 में एक सीट जीत हासिल किया था.

 

अमित शाह के खिलाफ समन

पश्चिम बंगाल की कोलकाता एमपी एमएलए कोर्ट ने अमित शाह के खिलाफ समन जारी किया है. समन के मुताबिक अमित शाह को 22 फरवरी को पेश होना होगा. हालांकि कोर्ट ने उनके प्रतिनिधि को भी शामिल होने की छूट दी है.

 

TMC का विरोध

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर 22 फरवरी को प्रदर्शन किया जाएगा. टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार बढ़ रहे हैं, जिसका हम लोग विरोध करेंगे.

 

Sat, Feb 20, 2021, 10:21 AM IST

पीरजादा अब्बास को लेफ्ट कोटे से 25 सीटें मिल सकती

बताया जा रहा है कि पीरजादा अब्बास को लेफ्ट कोटे से 25 सीटें मिल सकती है. इसके लिए वाममोर्चा के नेता विमान वासु ने हरी झंडी भी देदी है. वहीं अब कांग्रेस भी अपने कोटे की सीट पीरजादा को देने पर फैसला कर सकती है

तृणमूल ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले आरक्षण को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा गंगासागर की रैली में किए गए महिला आरक्षण के एलान पर तृणमूल कांग्रेस ने निशाना साधा है. टीएमसी ने कहा कि बंगाल में हम महिलाओं को हमेशा उचित भागीदारी देते रहे हैं. बीजेपी यूपी और गुजरात में महिलाओं को आरक्षण दें.

फाइनल हो सकता है सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राजनीतिक रूप से आज का दिन अहम है. बताया जा रहा है कि आज लेफ्ट और कांग्रेस के बीच सीटों का फॉर्मूला फाइनल हो जाएगा. वहीं फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास की पार्टी भी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह भी आज तय हो सकता है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments