logo

  • 25
    06:17 pm
  • 06:17 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Maharashtra में फिर कोरोना का खौफ, मंत्रालय में भीड़ कम करने के लिए चीफ सेक्रेटरी ने सुझाए ये 3 उपाय

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी (Maharashtra Chief Secretary) ने सभी विभागों को चिट्ठी लिखी है और कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर सुझाव दिए हैं.

Maharashtra में फिर कोरोना का खौफ, मंत्रालय में भीड़ कम करने के लिए चीफ सेक्रेटरी ने सुझाए ये 3 उपाय

प्रतीकात्मक तस्वीर

Share:

  

Updated:

Feb 25, 2021, 11:39 AM IST

Source:

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

खास बातें

  1. चीफ सेक्रेटरी ने सभी विभागों को चिट्ठी लिखी
  2. कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर सुझाव दिए
  3. एक हफ्ते में महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) शुरू किया गया है. इसके बाद अब मंत्रालयों में भीड़ कम करने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी (Maharashtra Chief Secretary) ने सभी विभागों को चिट्ठी लिखी है और कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर सुझाव दिए हैं.

चीफ सेक्रेटरी ने 3 उपाय सुझाए

कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों पर काबू पाने और मंत्रालय में भीड़ कम करने के लिए महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी ने तीन सुझाव दिए हैं.

 

1. 50 प्रतिशत कर्मचारियों को एक दिन बुलाया जाए और फिर एक दिन की छुट्टी दी जाए, जबकि बाकी 50 प्रतिशत कर्मचारियों को दूसरे दिन बुलाया जाए.
2. 50 प्रतिशत कर्मचारियों को हफ्ते के तीन दिन बुलाया जाए और बाकी 50 प्रतिशत को अगले तीन दिन बुलाया जाए.
3. 50 प्रतिशत को एक हफ्ता बुलाया जाए, जबकि 50 प्रतिशत को छुट्टी दी जाए और उन्हें अगले हफ्ते काम पर बुलाया जाए.

संबंधित विभाग के सचिव लेंगे निर्णय

चीफ सेक्रेटरी के सुझाव पर अमल कर मंत्रालयों में भीड़ को कम किया जा सकता हैं. इस बारे में संबंधित विभाग के सचिव निर्णय लेंगे. नियम ऐसे बनाए जाएं, जिससे काम पर असर ना पड़े. बता दें कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पिछले हफ्ते राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग सहित कई विभागों के कर्मचारियों को कोरोना होने की बात सामने आई थी.

पुलिस के लिए शुरू हुआ वर्क फ्रॉम होम

इससे पहले पुलिस के जवानों के लिए वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) की शुरुआत की गई थी. महाराष्ट्र पुलिस के अपर पुलिस महासंचालक के आदेश के अनुसार, क्लास ए और बी के अधिकारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है. पुलिस कार्यालय मे काम करने वाले सी और बी वर्ग के कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत की गई है, जिसमें से 25 प्रतिशत को सुबह के 9 से शाम के 4 बजे तक बुलाया गया है और बाकी 25 प्रतिशत को सुबह 11 बजे से शाम के 5 बजे तक बुलाया गया है. हालांकि किसको काम पर बुलाना है, इसका निर्णय पुलिस स्टेशन में मौजूद अफसर लेंगे. बाकी बचे हुए कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) करेंगे और फोन पर उपस्थित रहेंगे, जिससे जरूरत के समय उनको बुलाया जा सके.

24 घंटे में सामने आए 8807 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के मामलों में फिर से तेजी आने लगी है और बुधवार को पिछले 24 घंटों में 8807 नए मामले सामने आए. इस दौरान 80 लोगों की मौत भी हुई और 2772 लोग ठीक हुए. इसके बाद महाराष्ट्र में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 59358 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 51937 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में कुल कोरोना के केस बढ़कर 21 लाख 21 हजार 119 हो गए हैं, जिसमें से 20 लाख 8 हजार 623 लोग रिकवर भी हुए हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments