logo

  • 29
    08:47 pm
  • 08:47 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

बाबा रामदेव की मांग, तीन साल तक कृषि कानूनों पर लगे रोक, समाधान का रास्ता निकाले सरकार

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से दिल्ली के बॉर्डर पर प्रोटेस्ट कर रहे किसानों को लेकर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान सामने आया है.

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से दिल्ली के बॉर्डर पर प्रोटेस्ट कर रहे किसानों को लेकर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि कृषि कानूनों को तीन साल के लिए स्थगित कर देना चाहिए और किसान व सरकार साथ बैठकर किसानों और देश के हित की नीतियों पर चर्चा कर कानून बनाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि वे सरकार के प्रवक्ता नहीं हैं और न ही वे खुद कॉन्ट्रैक्ट खेती करना चाहते हैं लेकिन, सुधार की ज़रूरत हर क्षेत्र में है. 

"हर समस्या में बीच का रास्ता होता है"
बाबा रामदेव शुक्रवार को हरियाणा के समालखा में एक कारोबारी के यहां शादी समारोह में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं. न सरकार मानने को तैयार है और न ही किसान, लेकिन यह गतिरोध खत्म होना चाहिए. हर समस्या में बीच का रास्ता होता है. 

हर क्षेत्र में सुधार की जरूरत
योग गुरू ने कहा कि सरकार पहले ही डेढ़ साल तक इन कानूनों को लागू न करने की बात कह चुकी है. यदि किसानों को यह समय कम लगता है तो इसे बढ़ाकर तीन साल कर लें. इस दौरान किसान और सरकार आपस में बैठकर कृषि और देश के हित पर चर्चा करें. जो सही हो उस पर कानून बनाएं. उन्होंने कहा कि कृषि के साथ हर क्षेत्र में सुधार की जरूरत है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments