logo

  • 05
    08:03 am
  • 08:03 am
logo Media 24X7 News
news-details
धर्म-कर्म

नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा में चढ़ा दीजिए 2 लौंग, प्रसन्न होंगी मां और हर इच्छा होगी पूरी

बस कुछ ही दिनों में शारदीय नवरात्रि (shardiya navratri 2023) शुरू होने वाला है और पूरे देश में हर्षोल्लाह से इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है. 9 दिनों तक चलने वाले इस तयोहार में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय (laung ke totke for money) करते हैं. यहां आपको वो उपाय जानने को मिलेगा जो अगर आप आजमां कर देखते हैं तो आपकी रूठी किस्मत चमक जाएगी. मां को मनाने के लिए आपको बस इस उपाय को आजमां कर देखना है. और कुछ दिनों में आपके जीवन में एक बदलाव देखने को मिलेगा. इस उपाय को करने के लिए आपको बस चाहिए एक लौंग का जोड़ा क्योंकि लौंग मां दुर्गा की सबसे प्रिय वस्तुओं में से एक है. तो चलिए आपको बताते हैं कुछ खास उपाय (laung ke upay in hindi). 

 

अगर आप मां दुर्गा को प्रसन्न करना चाहते हैं और अपनी सोई किस्मत को जगाना चाहते हैं एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा रखकर उसके साथ 5 इलायची और 5 सुपारी मां को अर्पित करें. अगले दिन मां की पूजा करके इस कपड़े को उस जगह रखें जहां आपने पैसे या सोना चांदी रखा हो.

 

कई बार राशियों में राहु- केतु की वजह से भी हमारे काम बिगड़ जाते हैं. अगर आप इसके प्रभाव से मुक्ति पाना चाहते हैं तो एक जोड़ा लौंग रोज शिवलिंग पर अर्पित करें.  ऐसा करने से आपकी कुंडली से राहु- केतु का अशुभ प्रभाव दूर हो जाएगा. 

 

9 दिनों तक चलने वाले नवरात्रि में नियमित रूप से लौंग और कपूर का धुंआ पूरे घर में दिखाएं. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. अगर आप रोजाना नौ दिनों तक सुबह यह काम करते हैं तो घर में जितनी भी नकारात्मकता है जितने भी क्लेश हो रहे हैं वो सब मिट जाएंगे.

 

                                                                                       

You can share this post!

Comments

Leave Comments