logo

  • 20
    05:00 am
  • 05:00 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

WPL में लगातार तीसरा मैच जीती मुंबई इंडियंस:दिल्ली को 8 विकेट से हराया, साइका इशाक रहीं प्लेयर ऑफ द मैच

विमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया। डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली 18 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मुंबई ने 2 विकेट के नुकसान पर 15 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया।

मुंबई से हेली मैथ्यूज, साइका इशाक और इजाबेल वॉन्ग ने 3-3 विकेट लिए। मैथ्यूज ने दूसरी पारी में 32 रन भी बनाए। उन्होंने ओपनर यस्तिका भाटिया के साथ 65 रन की पार्टनरशिप की।

दिल्ली को मिली पहली हार
मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। दिल्ली से पहले टीम ने गुजरात और बेंगलुरु को भी हराया। वहीं, दिल्ली को टूर्नामेंट में पहली हार मिली। दिल्ली ने इससे पहले बेंगलुरु और यूपी को मात दी थी। दोनों ही मैचों में टीम ने 200 से ज्यादा के स्कोर बनाए थे, लेकिन अब पहली बार टीम ऑलआउट हुई।

105 रन इस टूर्नामेंट का सबसे कम स्कोर है। टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर 223 रन भी दिल्ली के ही नाम है। टीम ने बेंगलुरु के खिलाफ इसे हासिल किया था।

पावरप्ले में किया आक्रमण
106 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुबंई को ओपनर यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 47 रन जोड़ लिए।शुरुआती 3 ओवरों में मैथ्यूज और बाद के ओवरों में यस्तिका ने आक्रामक बैटिंग की।

दोनों में 65 रन की पार्टनरशिप हुई। मैथ्यूज ने इसमें 22 रन जोड़े, वहीं यस्तिका 32 बॉल में 41 रन बनाकर आउट हो गईं।

नाबाद रहीं हरमन-सीवर
मैथ्यूज के आउट हो जाने के बाद नैटली सीवर ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ पारी आगे बढ़ाई। सीवर 23 और कौर 11 रन के स्कोर पर नाबाद रहीं और 30 गेंद बाकी रहते टीम की जीत सुनिश्चित की। दिल्ली से तारा नोरिस और एलिस कैप्सी को एक-एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे मुंबई के विकेट...

  • पहला: 9वें ओवर की पांचवीं बॉल तारा नोरिस ने गुड लेंथ पर मिडिल स्टंप की ओर डाली। यस्तिका भाटिया ड्राइव करने गईं, लेकिन बॉल उनके पैड पर लगी। दिल्ली ने अपील की और यस्तिका को 32 बॉल पर 41 रन के स्कोर पर LBW होकर पवेलियन लौटना पड़ा।
  • दूसरा: 12वें ओवर की तीसरी बॉल एलिस कैप्सी ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। हेली मैथ्यूज आगे निकलकर बड़ा शॉट खेलने गईं, लेकिन बॉल मिड-ऑफ पर खड़ी हो गई। जेमिमा रोड्रिग्ज ने लॉन्ग-ऑफ से दौड़कर शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। मैथ्यूज ने 31 बॉल पर 32 रन बनाए।
  • वॉन्ग को 3 विकेट
    पहली पारी में मुंबई से साइका इशाक, हेली मैथ्यूज और इजाबेल वॉन्ग ने 3-3 विकेट लिए। दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। पूजा वस्त्राकर को भी 1 विकेट मिला।

    दिल्ली से लेनिंग के अलावा जेस जोनासेन (2), शेफाली वर्मा (2), तानिया भाटिया (4), राधा यादव (10), जेमिमा रोड्रिग्ज (25) एलिस कैप्सी (6), तारा नोरिस (0) मिन्नु मनी (0) और मारियन कैप (2) आउट हुईं।

  • पावरप्ले में हावी मुंबई
    टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के सामने मुंबई ने कसी हुई गेंदबाजी की। चौथे ओवर में शेफाली वर्मा 2 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद छठे ओवर में एलिस कैप्सी भी 6 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर का शिकार हुईं। इस तरह दिल्ली पावरप्ले के 6 ओवरों में 29 रन ही बना सकी।

  • जेमिमा-लेनिंग ने संभाली दिल्ली की पारी
    7वें ओवर में इजाबेल वॉन्ग ने मारियन कैप को पवेलियन भेज दिया। 31 रन के स्कोर पर क्रीज पर आईं जेमिमा रोड्रिग्ज ने कप्तान मेग लेनिंग के साथ दिल्ली की पारी संभाली। दोनों ने 34 बॉल पर 50 रन की पार्टनरशिप की। 13वें ओवर में जेमिमा को इशाक ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। जेमिमा ने 18 बॉल पर 25 रन बनाए। इसी ओवर में लेनिंग भी 43 रन बनाकर आउट हो गईं।

  • 2 ओवर में 4 विकेट गंवाए

  • जेमिमा और लेनिंग ने दिल्ली को संभाल लिया था, तभी 13वां ओवर साइका इशाक फेंकने आ गईं। उन्होंने अपने ओवर में जेमिमा और लेनिंग दोनों को पवेलियन भेज दिया। 14वें ओवर में हेली मैथ्यूज ने भी 2 विकेट झटक लिए। उन्होंने जेस जोनासेन और मिन्नु मनी को आउट किया।

  • ऐसे गिरे कैपिटल्स के विकेट...

  • पहला: दूसरे ओवर की आखिरी बॉल साइका इशाक ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ डाली। शेफाली वर्मा लेग साइड की ओर फ्लिक करने में बॉल मिस कर गईं और बोल्ड हो गईं। उन्हें 6 बॉल में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।
  • दूसरा: छठे ओवर की दूसरी बॉल पूजा वस्त्राकर ने ऑफ स्टंप पर शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ फेंकी। एलिस कैप्सी कट करने गईं, लेकिन कवर्स पर जिंतीमनी कलिता को कैच दे बैठीं। कैप्सी ने 7 बॉल पर 6 रन बनाए।
  • तीसरा: 7वें ओवर की चौथी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। मारियन कैप सामने की ओर ड्राइव करने गईं, लेकिन बॉल सीधे स्टंप्स में जा लगी। कैप 4 बॉल पर 2 रन ही बना सकीं।
  • चौथा: 13वें ओवर की दूसरी बॉल साइका इशाक ने ऑफ स्टंप की ओर गुड लेंथ फेंकी। जेमिमा रोड्रिग्ज कट करने गईं, लेकिन बॉल सीधे स्टंप्स में जा लगी। जेमिमा ने 18 बॉल पर 25 रन बनाए।
  • पांचवां: 13वें की आखिरी बॉल साइका इशाक ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। मेग लेनिंग कवर्स के ऊपर से शॉट खेलने गईं, लेकिन हरमनप्रीत कौर को कैच दे बैठीं। लेनिंग ने 41 बॉल पर 43 रनन बनाए।
  • छठा: 14वें ओवर की पहली बॉल हेली मैथ्यूज ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ फेंकी। जेस जोनासेन कट करने गईं, लेकिन पॉइंट पर अमनजोत कौर को कैच दे बैठीं।
  • सातवां: 14वें की चौथी बॉल हेली मैथ्यूज ने ऑफ स्टंप के बाहर फ्लाइटेड फेंकी। मिन्नु मनी आगे निकलकर शॉट खेलने गईं, लेकिन बॉल मिस कर गईं। विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने कोई गलती नहीं की और उन्हें स्टपिंग आउट कर दिया।
  • आठवां: 17वें ओवर की दूसरी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। तानिया भाटिया लेग साइड की ओर शॉट खेलने गईं, लेकिन मिड-विकेट पर हेली मैथ्यूज को कैच दे बैठीं। तानिया ने 9 बॉल पर 4 रन बनाए।
  • नौवां: 17वें ओवर की आखिरी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने ऑफ स्टंप पर स्लोअर फेंकी। राधा बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में पॉइंट पर हुमायरा काजी को कैच दे बैठीं। राधा ने 9 बॉल पर 10 रन बनाए।
  • दसवां: 18वें ओवर की आखिरी बॉल हेली मैथ्यूज ने फुलर लेंथ पर फ्लाइटेड फेंकी। तारा नोरिस ड्राइव करने के प्रयास में बॉल मिस कर गईं। गेंद सीधे उनके पैड पर लगी, अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया। मुंबई ने DRS लिया और तारा गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गईं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments