logo

  • 05
    11:01 am
  • 11:01 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य

मुंबई : वडाला रोड स्टेशन पर टीसी ने ट्रेन से गिरी महिला की बचाई जान

मुंबई (Mumbai) के वडाला रोड रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर टीसी ने ट्रेन से गिरी एक महिला की जान बचाई है. जानकारी के अनुसार वरिष्ठ टिकट संग्राहक सुधीर कुमार मांझी वडाला रोड स्टेशन पर रात 8:16 बजे ड्यूटी कर रहे थे. लगभग 15:10 बजे, वडाला रोड, प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर चेकिंग के दौरान, एक महिला साधना बी पाठने चलती ट्रेन से गिर रही थी और उनकी बेटी उर्मिला पाठने मदद की गुहार लगा रही थीं.

 

तभी महिला की ओर अचानक टीटी सुधीर दौड़े, तब तक महिला नीचे गिर चुकी थी. इस पर सुधीर ने प्लेटफॉर्म और लोकल ट्रेन से महिला का सिर खींच लिया और एक वरिष्ठ नागरिक महिला यात्री की जान बचाकर एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया. वरिष्ठ महिला साधना पाठने इस घटना से बहुत डरी गई थीं. इसके बाद उनको स्टेशन मास्टर कार्यालय में ले जाया गया. घटना के दौरान महिला के हाथ में लगी, जिसका प्राथमिक उपचार कराया गया.

साधना पाठने की पुत्री उर्मिला पाठने ने टीटी सुधीर कुमार मांझी को उनकी बहादुरी के प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया, जिन्होंने वास्तव में उनकी मां की जान बचाई और एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं शुधीर ने पूरे दिल से रेलवे प्रशासन के प्रति अपने कर्तव्य को सही ठहराया.
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments