logo

  • 05
    03:44 am
  • 03:44 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

पाकिस्तानी ने बाइक से ही कर ली पूरे भारत की यात्रा, कुछ इस तरह बयां की देश की खूबसूरती, कहा- जैसे अपने घर में ही हूं

पाकिस्तानी व्लॉगर अबरार हसन  ने मोटरसाइकिल से पूरे भारत की यात्रा की. हसन ने अपना 'दोस्ती दौरा' (friendship tour) 30 दिनों में पूरा किया और 7,000 किमी की दूरी तय की. अपने दौरे के दौरान, उन्होंने देखा कि दोनों देशों के बीच शत्रुतापूर्ण संबंधों के बावजूद, लोगों ने उनका अत्यधिक गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

 

बाइकर ने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मुंबई, केरल और अन्य शहरों में विभिन्न मुलाकातों के कई वीडियो शेयर किए. व्लॉगर ने अबरार द्वारा अपने Youtube हैंडल, WildLens पर अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण किया.

हसन एक बीएमडब्ल्यू ट्रेल बाइक की सवारी करते हैं और हेलमेट-माउंटेड / हैंड-हेल्ड प्रोफेशनल कैमरों के साथ अपनी यात्रा को फिल्माते हैं.

कई लोगों ने उनके भोजन के लिए उनकी मेजबानी की, कुछ ने उनकी बाइक पर सवार होकर अपना स्नेह दिखाया.

हसन ने 3 अप्रैल को अपनी यात्रा शुरू की और लिखा, "वर्षों तक वीजा प्राप्त करने की कोशिश करने के बाद भारत में आपका स्वागत है, इस बार मैं सफल हो गया और न केवल मैं बल्कि रंगीली भी."

केरल की अपनी यात्रा पर, हसन ने इस वजह के बारे में बात की, कि केरल को भगवान का अपना देश क्यों कहा जाता है. उन्होंने लिखा, "एक कारण है कि केरल को भगवान का अपना देश कहा जाता है और केरल का बैकवाटर शायद केरल के कई शानदार स्थानों में से एक है जिसे किसी को भी देखना चाहिए."

उन्होंने राजस्थान के बारे में अपना अनुभव भी शेयर किया, उन्होंने लिखा, "राजस्थान भारत का क्षेत्रफल के हिसाब से सबसे बड़ा राज्य जिसे राजाओं की भूमि के रूप में भी जाना जाता है, न केवल सबसे आकर्षक सांस्कृति में से एक का घर है, बल्कि कुछ सबसे खूबसूरत किलों, महलों, मंदिरों और मस्जिदों से भी समृद्ध है. यहां मैं सुंदर हवा महल के सामने खड़ा हूं."

14 मई को उन्होंने लिखा, "भारत उत्तर से दक्षिण तक ऐसे विविध परिदृश्य के साथ धन्य है. हर दिन मैंने कुछ अलग देखा और स्थानीय लोगों की मित्रता ने इसे और भी बेहतर बना दिया."

कई फैंस ने उनकी तस्वीरों और वीडियो पर कमेंट किया. एक यूजर ने लिखा, "आपके सभी इंडिया सीरीज के वीडियो खासकर पंजाब वाले बहुत ही दिल को छू लेने वाले हैं.. मैंने उन्हें दो बार देखा है.. अच्छा काम करते रहें."

दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "यह आपकी भारत यात्रा का शो-स्टॉपर एपिसोड था !! उनके बिना शर्त प्यार के लिए सभी को धन्यवाद, आपका देश सुंदरता से भरा है और अबरार जैसे अच्छे लोगों के लिए दोनों छोर पर भावनाएं और सम्मान समान हैं. आपको और शक्ति मिले.' 

तीसरे यूजर ने लिखा, "अबरार भाई हमारे देश को इतनी खूबसूरती से दिखाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ... आपके वीडियो हमारे दैनिक अनुष्ठान थे, रोज़ डिनर में माता-पिता के साथ आपके व्लॉग देखे. जब आप गेट पार कर रहे थे तो पापा थोड़े भावुक हो गए. ढेर सारा प्यार और आपको हर चीज के लिए आशीर्वाद.” 

 

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments