logo

  • 05
    04:27 am
  • 04:27 am
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

जब इस सुपरस्टार को भिखारी समझ बैठी थीं जया बच्चन, सेट से भगाने के लिए बुला लिए थे गॉर्डस, बाद में होना पड़ा था शर्मिंदा

बॉलीवुड में कई किस्से आज भी काफी मशहूर है. इन्हीं में एक किस्सा जया बच्चन और संजीव कुमार से जुड़ा हुआ है. 1970-80 के दौर में दोनों का अपना स्टारडम था. दोनों की दोस्ती के किस्से भी काफी फेमस है. एक साथ कई क्लासिकल और सदाबहार फिल्मों में दोनों ने काम किया है, जिसे आज भी याद किया जाता है. 'शोले', 'नौकर', 'खामोशी', 'अनामिका', 'परिचय जैसी फिल्मों में दोनों को एक साथ देखा गया है. फिल्मी दुनिया से अलग संजीव जया को अपनी बहन मानते थे और उनकी बहुत रिस्पेक्ट किया करते थे. लेकिन दोनों का एक किस्सा काफी मजेदार है. कहा जाता है कि एक बार ऐसा भी हुआ था, जब जया ने संजीव को फिल्म की सेट से ही भगा दिया था.

 

ये किस्सा 'नया दिन नई रात' की सेट से जुड़ा है. करीब 49 साल पहले का ये किस्सा काफी रोचक है. संजीव और जया इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. 1974 में ये  फिल्म रिलीज हुई थी. इस क्लासिक कल्ट फिल्म में संजीव कुमार ने एक-दो नहीं बल्कि 9 किरदार निभाया था. फिल्म का एक सीन ऐसा भी था, जब संजीव भिखारी के रोल में थे, जिसे उन्होंने इतने गजब तरीके से निभाया कि खुद जया भी उन्हें पहचान नहीं पाई थीं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भिखारी के रोल में संजीव कुमार का मेकअप इतना शानदार था कि उनके साथ वाले ही उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे. जया भी उनमें से ही थी. जब संजीव ने यह गेटअप लिया, तब जया बच्चन सो रही थी. संजीव को एक मजाक दिमाग में आया और वे जया के पास पहुंच गए और भीख मांगने लगे. जैसे ही जया की नींद खुली सामने भिखारी को देखकर वे डर गईं और गुस्सा हो गई. उन्होंने संजीव को सचमुच का भिखारी समझ लिया और उन्हें भगाने लगी. जया ने सिक्योरिटी को बुलाया और उन्हें बाहर निकालने को कह दिया. सिक्योरिटी भी भिखारी बने संजीव को बाहर निकालने लग

जब कोई संजीव को पहचान नहीं पाया, तब संजीव ने अपनी आवाज में बात करनी शुरू की. उनकी आवाज सुन सेट पर मौजूद हर कोई चौंक गया. जया भी शॉक्ड रह गईं. अपने किए पर उन्हें काफी शर्मिंदगी हुई. बाद में उन्होंने इसके लिए संजीव से माफी भी मांगी और उनकी जमकर तारीफ की.


 

You can share this post!

Comments

Leave Comments